×

IPL 202: CSK के खिलाफ ऐसा है Rohit Sharma का रिकॉर्ड , देखें सभी आंकड़े

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 के पहले ही मैच के तहत मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत होने जा रही है। इस मुकाबले में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पर सबकी नजरें रहेंगी। मैच से पहले हम यहां सीएसके खिलाफ रोहित शर्मा के रिकॉर्ड पर गौर कर रहे हैं।

इंग्लैंड का ऑलराउंडर निकला Coronavirus से पॉजिटिव, पत्नि भी आईं महामारी के चपेट में

बता दें कि रोहित ने आईपीएल में सीएसके खिलाफ 27 मैचों में 29.37 के औसत और 125 की स्ट्राइक रेट के साथ 705 रन बनाए हैं। रोहित लीग में सीएसके खिलाफ इतने रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे ज्यादा रन 747 रन विराट कोहली ने बनाए हैं। रोहित चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा चौके जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं, उन्होंने कुल 59 चौके लगाए हैं।

IPL 2020, MI vs CSK : जानिए कब -कहां और कितने बजे देख सकते हैं आईपीएल के ओपनिंग मैच का का LIVE प्रसारण

सीएसके खिलाफ रोहित का सर्वश्रेष्ठ कप्तानी रिकॉर्ड भी रहा है। रोहित का सीएसके खिलाफ बतौर कप्तान सबसे ज्यादा 16 मैच खेलने का रिकॉर्ड है। रोहित ने इनमें से 10 मैच जीते भी हैं । हिटमैन का जीत का प्रतिशत 62.50 है।वैसे अगर रोहित शर्मा के ऑल ओवर आईपीएल प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने 188 मैच खेले हैं इनमें 31.60 की औसत और 13.80 की स्ट्राइट रेट से कुल 4898 रन बनाए हैं।

IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा गेंदें खेलने वाले ये हैं पांच बल्लेबाज

रोहित ने लीग मे 36 अर्धशतक और एक शतक जड़ा है। बता दें कि 13 वें सीजन में भी रोहित शर्मा पर सबकी नजरें होंगी । रोहित कप्तानी में मुंबई खिताब बचाने उतरेगी । पिछले सीजन में ही रोहित की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने फाइनल में सीएसके को मात दी थी। अब तक मुंबई ने लीग में सबसे ज्यादा चार बार खिताब जीता है और टीम को चैंपियन बनाने में रोहित का योगदान सबसे बड़ा है।