×

IPL 2019: हार कर भी यह बड़ा रिकॉर्ड बना दिया ये केकेआर ने

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) आईपीएल का 43 वां मुकाबला बीते दिन केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेल गया। बता दें कि यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया। जहां केकेआर को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में केकेआर के लिए दिनेश कार्तिक (97*) ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं । वहीं राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग ने अहम पारी खेली।

केकेआर ने ले ही इस मुकाबले को गंवाया हो पर उसने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है।दरअसल इस हार के साथ केकेआर की टीम ने आईपीएल के मौजूदा सत्र में छक्के मारने का रिकॉर्ड पूरा किया।केकेआर ने आईपीएल के 12 वें सीजन में 100 छक्के का आंकड़ा छूने का काम किया है। यही नहीं केकेआर 100 छक्के अंक आंकडा छूने वाली पहली टीम बन गई है। केकेआर के बाद दूसरे नंबर पर किंग्स इलेवन, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस की टीमें संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। बता दें की केकेआर ने अभी तक 109 छक्के लगाए हैं। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने 83 छक्के लगाए हैं।इसके रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस ने 74 छक्के लगए हैं। वैसे गौर किया जाए तो छकक्के के मामले केकेआर का पहले नंबर पर होने का सबसे बड़ा कारण उनकी टीम में आंद्रे रसेल का होना है। बता दें की केकेआरके सिक्सर किंग आंद्रे रसेल ने अकेले 42 छक्के मारे हैं ।उनके अलावा केकेआर की टीम से नीतिश राणा ने 18, क्रिस लिन ने 13,दिनेश कार्तिक ने 12 और सुनील नरेन ने 9 जड़े हैं। वैसे सीजन 12 में केकेआर का अब तक खराब प्रदर्शन रहा है   उसने  लगातार 6 मुकाबले गंवाए दिए हैं ।

) आईपीएल का 43 वां मुकाबला बीते दिन केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेल गया। बता दें कि यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया।जहां केकेआर को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। केकेआर ने भले ही इस मुकाबले को गंवाया हो पर उसने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है,केकेआर ने आईपीएल के 12 वें सीजन में 100 छक्के का आंकड़ा छूने का काम किया है। IPL 2019: हार कर भी यह बड़ा रिकॉर्ड बना दिया ये केकेआर ने