×

IPL 2019: कोलकाता बनाम राजस्थान, आंकड़ों से जानिए किसका पलड़ा है भारी

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) आईपीएल का अहम मुकाबला गुरुवार को केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाला है ।बता दें की यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। मुकाबले से पहले आईए जान लेते हैं कि आंकड़ों के आधार पर किसका पलड़ा आज भारी रहने वाला है ।

राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के बीच ईडन गार्डन मैदान पर 7 मुकाबले हुए हैं जिसमें से केकेआर ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स को सिर्फ एक मुकाबले में जीत हासिल हुई है। इस मैदान पर केकेआर का रिकॉर्ड शानदार रहा है। अब तक केकेआर और राजस्थान रॉयल्स की टीमें 20 बार आईपीएल में आमने सामने हुई हैं। जिसमें दस बार केकेआर ने बाजी मारी है और 9 मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स की टीम  फतह करने में सफल रही है। जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। अजिंक्य रहाणे ने केकेआर और रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबलों के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।उन्होंने आईपीएल में केकेआर के गेंदबाज़ों के खिलाफ 304 रन बनाए हैं।केकेआर के लिए रॉबिन उथप्पा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा 160 रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ सुनील नरेन हैं जिन्होंने 7 विकेट अब तक लिेए हैं । दूसरी राजस्थान रॉयल्स के लिए कृष्णाप्पा गौतम ने केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए हैं।यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए इसलिए भी बहुत ज्यादा अहम है क्योंकि राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के बीच प्लेऑफ में जगह बनाने को लेकर संघर्ष जारी है।केकेआर की कप्तानी दिनेश कार्तिक के हाथों में होगी राजस्थान रॉयल्स का नेतृत्व स्टीव स्मिथ के हाथों में होगा।

आईपीएल में गुरुवार को मुकाबला केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाला है ।राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के बीच ईडन गार्डन मैदान पर 7 मुकाबले हुए हैं जिसमें से केकेआर 9 मुकाबले में जीत दर्ज की है दूसरी ओर रॉयल्स को सिर्फ एक मुकाबले जीत हासिल हुई है। इस मैदान पर केकेआर का रिकॉर्ड शानदार रहा है। IPL 2019: कोलकाता बनाम राजस्थान, आंकड़ों से जानिए किसका पलड़ा है भारी