×

IND vs ENG हेडिंग्ले टेस्ट में भारत के बुरे हाल के लिए  Inzamam Ul Haq ने  इन दो खिलाड़ियों को दोषी ठहराया

 

स्पोर्टस न्यूज डेस्क । लीड्स में खेला जा  रहा है तीसरा टेस्ट मैच टीम इंडिया के लिए किसी बुरे सपने से कम   नहीं रहा है। इंग्लैंड दौरे पर   तीसरे टेस्ट मैच के तहत    विराट कोहली ने टॉस  जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। कप्तान विराट कोहली का यह फैसला गलत साबित हुआ और  भारत की पहली पारी  78 रनों पर जाकर ढेर हो गई ।

IND vs ENG Joe Root ने  भारत को फिर कूटा, शतक जड़कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी 

इसके जवाब  में  इंग्लैंड ने   दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक   8 विकेट पर 423  रन बना लिए हैं।  भारतीय टीम पर अब तीसरे टेस्ट मैच के तहत हार का  संकट है। वैसे इन सब बातों के बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान  ने बताया है कि भारत किस वजह  से लीड्स  टेस्ट  में बुरी स्थिति में है। इंजमाम ने  भारतीय टीम के  इस  हाल के लिए    विराट कोहली और रोहित शर्मा को  दोषी ठहराया है।

IND vs ENG मैदान पर Rishabh Pant से हुई बड़ी गलती,  अंपायर ने दी चेतावनी 

बता दें कि मुकाबले में  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के लिए विराट कोहली की आलोचना हो रही है। इंजमाम उल हक ने भी भारतीय कप्तान की आलोचना की है। इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात की और   कहा, इंग्लैंड वही टीम है जिसे आपने कुछ दिन पहले हराया है।चौथी पारी में ड्राय पिच  पर आपने  उनकी बैंड  बजा डाली ।

IPL 2021  में पहली बार खेलेगा  विश्व चैंपियन स्पिनर, Punjab Kings ने किया शामिल 

आपने उनकी बल्लेबाजी को   तबाह कर डाला, अगर आपने यहां टॉस जीता था, तो आपको उनके बल्लेबाजों को फिर से दबाव में डालना चाहिए  था।दो घंटे विकेट में नमी का फायदा उन्होंने उठाया । मैं ये नहीं  कर रहा हूं कि  अगर इंग्लैंड  ने पहले बल्लेबाजी की होती तो वह 78 रन पर ऑलआउट हो जाते हैं  लेकिन इतना  बड़ा  स्कोर  नहीं खड़ा कर पाते ।

उन्होंने अंत में कहा कि  भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों पर कभी प्रेशर  नहीं बना पाए।   इंजमाम उल हक का मानना है कि सेट होने के बाद कुछ जोखिम उठाने पड़ते हैं ।  जैसे रोहित शर्मा 105 गेंद खेलकर भी सेट नहीं हो पाए थे । आपको जिम्मेदारी   उठानी पड़ती है  और आपने शॉट्स  खेलने  होते हैं ।विराट कोहली भी रुके  लेकिन सात रन बनाकर आउट हो गए।