×

IndvsWI: वनडे में दूसरी हैट्रिक लेकर कुलदीप यादव ने रचा इतिहास

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम इंडिया को 107 रनों से जीत मिली। मुकाबले में कुलदीप यादव की चर्चा है क्योंकि उन्होंने वनडे क्रिकेट की अपनी दूसरी हैट्रिक लेने का काम किया।बता दें कि विंडीज की पारी के 33 वें ओवर और अपने स्पेल के आठवें ओवर में उन्होंने ये कमाल किया ।

33 वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने शाई होप को 78 रन पर विराट के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद पांचवीं गेंद पर उन्होंने कप्तान जेसन होल्डर को 11 रन पर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया ।फिर ओवर की अंतिम गेंद पर उन्होंने अल्जारी जोसेफ को अपना शिकार बनाया और शून्य पर केदार जाधव के हाथों कैच करवा दिया।इन तीन के साथ ही उन्होंने अपनी हैट्रिक ली ।

बता दें कि कुलीदप ने इससे पहले कंगारू के खिलाफ साल 2017 में हैट्रिक विकेट लिए थे। वनडे क्रिकेट में भारत की ओर से दो बार हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज़ कुलदीप यादव बन गए हैं कुलदीप यादव के अलावा भारत की ओर से वनडे में तीन चेतन शर्मा, कुलदीप व मो. शमी ये कमाल कर चुके हैं। बता दें कि इन खिलाड़ियों की ने एक-एक बार ये कमाल किया है। बता दें कि मुकाबले में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 1-1 की बढ़त हासिल कर ली है । बता दें कि  कुलदीप यादव  यह शानदार प्रदर्शन उनके लिए महत्वपूर्ण  है क्योंकि वह पिछले कुछ दिनों से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। कुलदीप यादव के इस प्रदर्शन से अब उनकी  टीम में स्थाई जगह भी हो सकती है।

विंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में हैट्रिक लेने के साथ ही कुलदीप यादव ने इतिहास रचा है। बता दें कि वनडे क्रिकेट में भारत की ओर से दो बार हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज़ कुलदीप यादव बन गए हैं। कुलदीप के अलावा भारत की ओर से वनडे में चेतन शर्मा, कपिल देव व मोहम्म शमी ये कमाल कर चुके हैं।दूसरे वनडे में भारतीय टीम को 107 रनों से जीत मिली है। IndvsWI: वनडे में दूसरी हैट्रिक लेकर कुलदीप यादव ने रचा इतिहास