×

INDvsSL : पहले टी 20 में ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारतीय टीम पहले टी 20 मुकाबले के तहत गुवाहाटी के बर्सपारा स्टेडियम में 5 जनवरी को पहले टी 20 मुकाबले के तहत श्रीलंका से भिड़ने जा रही है । मुकाबले से भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन पर सबकी निगाहें रहने वाली है।

दरअसल टी 20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन की वापसी हुई है जबकि रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है । पहले टी 20 में कप्तान विराट कोहली के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ी चुनौती होगी । माना जा रहा है कि टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी केएल राहुल और शिखर धवन के रूप में होगी, वहीं मध्यक्रम में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर टीम को मजबूती देंगे।

श्रीलंका के खिलाफ भी विकेटकीपर बल्लेबाज़ के रूप में रोहित शर्मा पर भरोसा ही किया जा रहा है। इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 डेब्यू करने वाले शिवम दुबे टीम में बतौर ऑलराउंडर खेलेंगे। वह बल्लेबाज़ी के साथ-साथ गेंदबाज़ी का विकल्प भी बनेंगे।

यही नहीं रविंद्र जडेजा भी प्लेइंग इलेवन में दूसरे ऑलराउंडर की भू्मिका अदा करेंगे। टीम इंडिया के पास स्पिन विकल्प के रूप में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल हैं, वहीं तेज गेंदबाज़ी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी के कंधों पर होगी। एक तरह से श्रीलंका का मुकाबला करने के लिए  भारतीय टीम मजबूत प्लेइंग इलेवन लेकर उतरने वाली है।

 

 

संभावित टीम इंडिया – विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर,रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह,  नवदीप सैनी।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी 20 में भारत की प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो कप्तान विराट कोहली के अलावा टीम में शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर,रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह,  नवदीप सैनी। शामिल हो सकते हैं। पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाना है। INDvsSL : पहले टी 20 में ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन