×

INDvsSA: जीत की दहलीज पर पहुंची टीम इंडिया

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया रांची टेस्ट में बड़ी जीत की ओर है।टीम इंडिया चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका के दो विकेट और निकालने होंगे और वह सीरीज क्लीन स्वीप कर लेगी। बता दें कि तीसरे दिन स्टंप तक दक्षिण अफ्रीका दूसरी पारी में 132 पर 8 विकेट है और क्रीज पर ब्रुय्न(30) और एनरिच नॉर्टजे (5) रहे हैं।

बता दें कि टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी को 497 /9 विकेट पर घोषित किया था जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 162 रनों पर ढेर हो गई । भारतीय टीम से 335 रनों से पिछड़ने के बाद दक्षिण अफ्रीका को फॉलऑन खेलना पड़ा । दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी की बात की जाए तो फॉलोऑन खेलने उतरी अफ्रीकी टीम को पहला झटका पांच रन पर लगा जब क्विंटन डी कॉक 5 रन के निजी स्कोर पर उमेश यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए । इसके बाद जुबैर हमजा बिना खोता खोले मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड होगए । इसके बाद कप्तान डुप्लेसिस और फिर तेंबा बावुमा को मोहम्मद शमी ने आउट कर वापस भेजा । अफ्रीका को दूसरी पारी में 5 वं झटका हैनरिक क्लासेन के रूप में लगा जो 5 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर चलते बने । टीम का छठा झटका जॉर्ज लिंडा के रूप में गिरा जो 27 रन बनाकर नदीम की डायरेक्ट हिट का शिकार हो गए । दक्षिण अफ्रीका को मैच की दूसरी पारी में सात झटका डेन पीटके रूप में लगा जो 23 के निजी स्कोर पर जडेजा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए ।टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका पर दूसरी पारी में दबाव बनाए रखा और जीत को मजबूत किया ।

रांची टेस्ट में टीम इंडिया जीत की दहलीज पर है। दरअसल तीसरे दिन स्टंप तक अफ्रीका दूसरी पारी में 132 पर 8 विकेट है और क्रीज पर ब्रुय्न(30) औरएनरिच नॉर्टजे (5) रहे हैं। इंडिया ने अपनी पहली पारी को 497 /9 विकेट पर घोषित किया था जिसके जवाब में अफ्रीका की पहली पारी 162 रनों पर ढेर हो गई । भारत से 335 रनों से पिछड़ने के बाद अफ्रीका को फॉलऑन खेलना पड़ा । INDvsSA: जीत की दहलीज पर पहुंची टीम इंडिया