×

INDVSNZ:कीवी धरती पर अपना यह रिकॉर्ड बदल पाएगी टीम इंडिया

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी 20 मुकाबलों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है पहला मुकाबला 24 जनवरी को खेला जाएगा । सीरीज से पहले अगर गौर किया जाए तो टीम इंडिया का न्यूजीलैंड की धरती पर रिकॉर्ड बढ़िया नहीं रहा है ।टीम इंडिया के लिए कीवी धरती पर सीरीज जीतना चुनौतीपूर्ण होता है ।

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में पहली बार 16 सितंबर 2007 को मैच खेला था और तब से लेकर अब तक सीरीज में हार का सिलसिला लगातार चलता आ रहा है । भारत ने न्यूजीलैंड की धरती पर जो छह मुकाबले खेले थे उनमें से सिर्फ एक में ही टीम इंडिया को जीत मिली है और वो भी पिछले साल ही। भारत को न्यूजीलैंड की धरती पर टी 20 सीरीज जीतने का इंतजार लंबे वक्त से है। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल चार द्विपक्षीय टी 20 सीरीज का आयोजन किया गया है इनमें से दोनों देशों में दो- दो सीरीज का आयोजन हुआ था भारत को इन चारों में से सिर्फ एक ही सीरीज जीत में मिली थी और वो भी साल 2017 में अपनी धरती पर । इसके अलावा टीम इंडिया को हर बार हार नसीब हुई । वैसे इस वक्त भारतीय टीम जबरदस्त फॉर्म में है और वह इतिहास पलट भी सकती है। उसने हाल ही में अपनी धरती पर  ऑस्ट्रेलिया को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से मात दी। इसके आलावा  टीम इंडिया  की ओर से बल्ले  और गेंद से भी  जबरदस्त प्रदर्शन देखने  को मिला । उम्मीद की जा रही है  की न्यूजीलैंड में भी टीम इँडिया ऐसा ही प्रदर्शन करे।

टीम इंडिया के लिए कीवी धरती पर सीरीज जीतना चुनौतीपूर्ण होता है । भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में पहली बार 16 सितंबर 2007 को मैच खेला था और तब से लेकर अब तक सीरीज में हार का सिलसिला लगातार चलता आ रहा है । हाल ही मेें भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 सीरीज होने जा रही है ऐसे में सवाल है क्या भारत अपना पुराना इतिहास बदल पाएगा। INDVSNZ:कीवी धरती पर अपना यह रिकॉर्ड बदल पाएगी टीम इंडिया