×

Ind vs Eng  हेडिंग्‍ले में भारत का जितना  शानदार रिकॉर्ड तो उतना ही इंग्लैंड का शर्मनाक 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और इंग्लैंड    25 अगस्त से लीड्स के मैदान पर भिड़ंने जा रहे हैं ।  बता दें कि भारत ने मौजूदा सीरीज के तहत  पहले मैच में  151 रनों  से जीत दर्ज की थी । ऐसे में भारतीय टीम की निगाहें सीरीज में दुगनी बढ़त हासिल करने पर रहने वाली हैं ।

IND vs ENG  Shardul Thakur हुए फिट, Ashwin को भी मिल सकता है मौका,  ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI
 


बता दें कि हेडिंग्ले  के मैदान पर  भारतीय टीम  19 साल  बाद टेस्ट  मैच खेलने  उतरेगी । पिछली बार 2002 में सौरव गांगुली    की अगुवाई में  टीम इंडिया  इस मैदान पर उतरी  थी और  मेजबान   को पारी और  46 रन से   हराया था।  भारत का हेडिंग्ले के मैदान पर शानदार   रिकॉर्ड  है ।    वहीं इंग्लैंड  की टीम का इस मैदान पर शर्मनाक रिकॉर्ड है। भारत ने पिछले    51 सालों से  इस मैदान पर कोई मैच नहीं  हारा है । उसे  1967  में आखिरी बार हार मिली  थी, जबकि  इंग्लैंड की पहली  पारी  2019 में एशेज के मुकाबले में इस मैदान पर 67 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

संन्यास लेने के बाद Unmukt Chand का अमेरिका  में जमकर गरजा बल्ला, चौके- छक्कों की कर डाली  बारिश, देखें VIDEO
 


बता दें कि  विराट की अगुवाई वाली पूरी टीम  इंडिया हेडिंग्ले में टेस्ट डेब्यू करेगी। मौजूदा टीम का कोई  सदस्य इस मैदान पर टेस्ट मैच नहीं खेला है।2002 में   भारत की ओर   से उस मुकाबले में सचिन,   द्रविड़ और गांगुली ने शतक लगाया था।  वहीं    2002 से   पहले 1986 में  भी इस मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच में भारत को जीत मिली थी ।

Paralympic  खिलाड़ियों के लिए  Virat Kohli ने इंग्लैंड से  भेजा संदेश, कही यह बात
 

1979  में खेला गया  टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। हेडिंग्ले की  पिच  बल्लेबाजों के लिए मुश्किल  रही है । यह वही पिच है जहां  2019 में मेजबान इंग्लैंड की  पारी एशेज सीरीज  मुकाबले में  67 रन पर सिमट गई ती। इंग्लैंड को  हेडिंग्ले में खेले गए पिछले 10 मैचों में से    5 में हार का सामना करना पड़ा  ।


लीड्स टेस्ट में कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI:
केएल राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह