×

 IND VS SA दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हुई भारत की वनडे टीम, जानिए कब तक शुरु होगी सीरीज

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  भारत को  दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है । बता दें कि टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई  में फिलहाल  तीन  टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है।वहीं  वनडे सीरीज के लिए भारत की वनडे टीम  दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो  गई है।

Ind vs SA Rishabh Pant की फॉर्म ने बढ़ाई Team India की  टेंशन , आंकड़े देख होंगे हैरान
 


दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले  भारतीय खिलाड़ी तीन दिन तक  मुंबई में क्वारंटाइन हुए । बता दें कि भारत और दक्षिण  अफ्रीका के बीच  19 जनवरी से  वनडे सीरीज खेली जाएगी।वैसे तो  वनडे  के नियमित कप्तान  रोहित शर्मा हैं लेकिन वह चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो चुके हैं।

IND VS SA क्या Ajinkya Rahane के टीम इंडिया से कटेगा पत्ता,  बल्लेबाजी कोच ने दिया ये जवाब

ऐसे  में  दक्षिण अफ्रीका  के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय  टीम की  कमान  केएल राहुल को सौंपी है। भारतीय लेग स्पिनर युवजेंद्र चहल और   सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने की तस्वीरें  सोशल मीडिया पर पोस्ट  की हैं।

IND VS SA टीम इंडिया के इस बल्लेबाज पर भड़के Sunil Gavaskar, जमकर लगाई लताड़
 

बता दें कि शिखर धवन का लंबे वक्त के बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है ।वह आखिरी  बार  श्रीलंका  दौरे पर  खेलते हुए ऩजर आए थे। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शिखर धवन के प्रदर्शन पर सबकी नजरें रहने वाली हैं। धवन ने पिछली बार  दक्षिण अफ्रीका दौरे पर  शानदार  प्रदर्शन किया था।शिखर धवन ने पिछले दौरे पर 2018 में   6 मैचों में 64.60 की औसत से एक शतक और दो  अर्धशतकों की मदद से  323 रन बनाए थे।दक्षिण अफ्रीका  दौरे पर रवाना से पहले भारत के वाशिंगटन सुंदर कोरोना पॉजिटिव निकल आए और इस वजह से  भारतीय टीम केसाथ रवाना नहीं हो पाए।