×

T20 World Cup 2021 के लिए  Virat Kohli की  कप्तानी में ऐसी होगी भारत की 15 सदस्यीय टीम

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।  टी  20 विश्व कप  का आयोजन   अक्टूबर  -नवंबर पर में होने वाला है। आईसीसी ने टू्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान भी कर दिया है।   टी 20 विश्व कप  17 अक्टूबर से  शुरु होगा। वहीं  विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम को टी 20 विश्व  कप के अपने पहले मैच के तहत   पाकिस्तान से भिड़ंना है।

IND vs ENG Virat Kohli अब  63 रन बनाते ही इस बड़े रिकॉर्ड पर करेंगे कब्जा, भारतीय फैंस हो जाएंगे खुश
 


भारत और  पाकिस्तान के बीच      24 अक्टूबर को  मुकाबला  खेला जाएगा। बता दें कि  टी 20 विश्व कप के लिए   ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने  तो अपनी टीम का  ऐलान कर दिया है  लेकिन अब तक भारत ने नहीं किया है। आईसीसी ने सभी देशों को 10 सितंबर  तक टी 20विश्व कप के लिए टीमों का ऐलान करने का   वक्त दिया है।

IND VS  ENG Rohit Sharma निकल सकते हैं कपिल देव से आगे, एक छक्का लगाते बनाएंगे रिकॉर्ड


भारत  अपनी  15सदस्यीय टीम में किन  प्रमुख खिलाड़ियों को मौका देगा यह  देखने वाली बात रहती है।    बता दें कि    भारतीय टीम के पास  खिलाड़ियों की  भरमार है और ऐसे में टी 20  विश्व  कप के लिए  खिलाड़ियों को चयन करना आसान नहीं रहने वाला है। भारतीय टीम में ही कुछ खिलाड़ी  तो ऐसे हैं जिनकी जगह टी 20विश्व कप में पक्की नजर आ रही है ।

IND vs ENG तीसरे  टेस्ट में Ashwin को मिल सकता है मौका, जानिए कौन होगा बाहर

भारतीय टीम  टी 20 विश्व कप के तहत     विराट कोहली की कप्तानी में ही मैदान पर उतरेगी। बल्लेबाजों के रूप में  टीम  में शिखर धवन,  केएल राहुल,    सूर्यकुमार यादव  और रोहित शर्मा की मौजूदगी रह सकती है ।

वहीं विकेटकीपर  बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत और ईशान किशन को मौका मिल सकता है इसके अलावा   हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं  तेज गेंदबाज के रूप में   में  15 सदस्यीय टीम में दीपक चाहर,  भुवनेश्वर कुमार और   शार्दुल ठाकुर  कोजगह मिल सकती है, जबकि  स्पिनर के  रूप में युजवेंद्र चहल और      राहुल चाहर की जगह पक्की समझी जा रही है।   

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए संभावित 15 भारतीय खिलाड़ी- रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, , ईशान किशन (विकेटकीपर),  शार्दुल ठाकुर  और राहुल चाहर।