×

एक कोच चयन के लिए इतना हंगामा वो भी दो बड़े दिग्गजों के बीच, बाप रे बाप गजब हो गया

 

क्रिकेट की दुनिया में अंदरूनी मनमुटाव अपने चरम होता है कौन शख्स किसको पसंद नहीं करता इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है । और ऐसा ही कुछ फिर से निकलकर  सामने आया है। दरअसल ख़बरों की माने तो क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य सौरव गांंगुली और टीम इंडिया नए कोच बने रवि शास्त्री के बीच ठीक संबंध नहीं हैं।

ये भी पढ़ें : महिला क्रिकेट विश्वकप : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आठ विकेट से हराया, भारत के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल

बताया जाता है कि पिछले साल कोच चयन पर भी इन दोनों के बीच काफी बहस हुई , तो और अब ख़बर ये है इस बार भी दोनों के बीच बहस हुई थी। मीडिया में आई ख़बरों की माने तो क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य गांगुली और रवि शास्त्री के बीच जहीर खान को बालिंग कोच बनाए जाने को लेकर एक राय नहीं थी।

ये भी पढ़ें : इस भारतीय क्रिकेटर ने बनाया बड़ा विश्व रिकॉर्ड, चारों ओर से मिल रही हैं बधाईयां

सौरव और समिति ने जहीर खान को बॉलिंग कोच के रुप में चुना जबकि रविशास्त्री भरत अरुण को गेंदबाजी कोच बनाना चाहते थे। बताया जा रहा है कि गेंदबाजी कोच के मुद्दे पर रवि शास्त्री और गांगुली के बीच जमकर बहस हुई थी। क्योंकि दोनों की राय इस पर अलग अलग थी ।

ये भी पढ़ें : इधर भारतीय टीम को मिला नया कोच तो दूसरी तरफ इस दिग्गज कप्तान ने छोड़ दी कप्तानी

साथ ही ये बात भी निकलकर सामने आई है कि रवि शास्त्री को बनाए जाने में विराट कोहली की सहमति थी, और  विराट जहीर खान को बॉलिंग कोच बनाए जाने के पक्ष मे भी थे। इस बात से ये भी स्पष्ट होता है कि विराट ने बॉलिंग कोच बनाए जाने में महत्वपूर्ण भूमिका  अदा की है ।

ये भी पढ़े़ं :  महिला क्रिकेट विश्वकप : ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर चुनी फील्डिंग, इंडिया की पहले बैटिंग, पूनम राउत और मंधाना ओपनर बल्लेबाज

आपको जानकारी के लिए बता दें की रवि शास्त्री और गांगुली के बीच 2016 से संबंध अच्छे नहीं है, वो भी तबसे जब रवि शास्त्र ने सौरव गांगुली के कोच इंटरव्यू के दौरान अनुपस्थित रहने के दौरान सवाल उठाए थे।  इसके गांगुली ने रवि शास्त्री से खुद पलटवार करते हुए कहा था की इतने महत्वपूर्ण इंटरव्यू के समय में वे उपस्थित क्यों नहीं थे ,वे बैंकॉक क्यों गए थे, और ये तमाम बाते पिछले साल की थी।

खेल जगत की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे. अभी LIKE करें – समाचार नामा