×

IND VS AUS : वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, रोहित-कोहली को आराम, ये खिलाड़ी बना कप्तान
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। वनडे सीरीज की शुरुआत 22 सितंबर से होने वाली है। भारत ने पहले दो वनडे मैचों के लिए और तीसरे वनडे मैच के लिए अलग -अलग टीम का ऐलान किया है।बीसीसीआई की चयन समिति ने वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आराम दिया है।

उनकी जगह केएल राहुल को कप्तानी सौपी गई है, जबकि जडेजा को उपकप्तान बनाया गया है। साथ ही भारतीय टीम में अनुभवी स्पिनर आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की वापसी हुई है।अश्विन और वाशिंगटन सुंदर  को तीनों ही वनडे मैचों के तहत शामिल किया गया है।वहीं अक्षर पटेल को तीसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में रखा तो गया है, लेकिन उनकी फिटनेस पर सवाल है।

कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला हैरानी वाला माना जा रहा है क्योंकि अब विश्व कप टूर्नामेंट के शुरु होने में बेहद कम समय रह गया है। बता दें कि भारत की टीम का ऐलान होने के बाद अब दोनों टीमें वनडे सीरीज के लिए तैयार हैं।

 

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही दमदार टीमें हैं।विश्व कप से पहले वनडे सीरीज उनके लिए काफी अहम हैं।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे सीरीज के शेड्यूल की बात करें तो पहला वनडे मैच 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा, जबकि दूसरा वनडे मैच 24 सितंबर को इंदौर में खेला जाएगा। तीसरा और आखिरी वनडे मैच 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम (शुरुआती दो वनडे मैच के लिए)
लोकेश राहुल (कप्तान/विकेटकीपर) शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।



तीसरे मैच के लिए
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल (फिटनेस पर संदेह) रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर।