×

India Vs Autralia: दिग्गज का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त करेंगे Mohammed Shami, बस इतने विकेटों की है दरकार 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।भारतीय टीम 22 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेलेगी।फिलहाल दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।ऐसे में आखिरी मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।वैसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले आखिरी वनडे मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के पास इतिहास रचने का मौका रहने वाला है।

WTC Final और ODI World Cup 2023 को लेकर हुई बड़ी भविष्यवाणी, जानिए कौन सी टीम जीतेगी खिताब
 

तीसरे वनडे मैच में मोहम्मद शमी टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज जवागल श्रीनाथ का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं ।श्रीनाथ का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मोहम्मद शमी को दो विकेट की जरूरत है।बता दें कि जवागल श्रीनाथ भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं ।उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ 29 वनडे मैच में 33 विकेट लिए हैं ।इस बीच 30 रन देकर चार विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

भारत में होने वाले World Cup 2023 को जीतेगा पाकिस्तान, इस दिग्गज ने बताई बड़ी वजह
 

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में 21 मैचों में  32 विकेट ले चुके हैं।अब अगर मोहम्मद शमी दो विकेट और ले लेते हैं तो वह जवागल श्रीनाथ को पीछे छोड़ देंगे। मोहम्मद शमी भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे।

IND vs AUS:तीसरे वनडे में Virat Kohli जड़ेंगे शतक, चेन्नई में ऐसा है उनका रिकॉर्ड
 

भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में कपिल देव ने सबसे ज्यादा 45 और अजीत अगरकर ने 36 विकेट लिए हैं।वैसे मोहम्मद शमी शानदार फॉर्म में इन दिनों चल रहे हैं ।उन्होंने मुंबई में खेलेंगे गए पहले वनडे मैच के तहत घातक प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट लिए थे। टीम इंडिया को पांच विकेट से जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। आखिरी वनडे मैच के तहत भी मोहम्मद शमी के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी।