×

महिला क्रिकेट विश्वकप: स्मृति मंधना का चला बल्ला , भारत ने सात विकेट से वेस्टइंडीज को हराया

 

क्रिकेट का महाकुंभ यानि महिला क्रिकेट विश्कप जारी है जिसमेें आज बड़ा ही अहम मुकाबला खेला गया है । आज का मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया है जिसमें भारत ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया । भारत की इस टूर्नांमेट दूसरी जीत है इससे पहले उसने पहले मैच में इंग्लैंड को हराया  था ।

ये भी पढ़े : सचिन के हेलमेट में ये कहां से आ गई शक्ति, जिसने कर दिखाया चमत्कार और अब हर खिलाड़ी लगाए जा रहा है बस ढोक

आज के मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और मैदान पर वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 183 रन बनाए, जीत के लक्ष्य को पीछे करने उतरी भारतीय टीम ने 42.3 ओवर में 3 विकेट गंवाते हुए 186 रन बनाए । और इस मैच को अपने नाम कर लिया ।

ये भी पढ़े :ये है क्रिकेट का ‘मनमोहन सिंह’ कैसे! जानोगे तो चौंकोगे

इस मैच में वेस्टइंडीज का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी हेली मैथ्यूज ने खेली। शैनल डेली ने इस मैच में 33 रनों की पारी का योगदान दिया। भारत की तरफ से पूनम यादव, दीप्ति शर्मा और हरमनप्रीत कौर ने 2-2 और एकता बिष्ट ने 1 विकेट लिया लेकर  कम स्कोर पर वेस्टइंडीज रोक दिया ।

ये भी पढ़े :इस धुरंधर बल्लेबाज का आशिकाना मिजाज देखोगे तो आप भी कह उठोगे वाह

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पूनम राउत का पहले ही ओवर में विकेट घिर गया । और जल्द ही  दीप्ति शर्मा  भी आउट हो गईं ।  इस मैच में एक फिर स्मृति मंधना ने बेहतरीन पारी 106 रनों की खेलते हआ , अपना दूसरा एकदिवसीय शतक पूरा किया । कप्तान मिताली ने भी  46 रनों की पारी का योगदान दिया । मोना मेशराम 18 रन बनाए। वेस्टइंडीज ओर से शमिलिया कोनेल, स्टेफनी टेलर और हेली मैथ्यूज ने 1-1 विकेट लिया।

खेल जगत की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे. अभी LIKE करें – समाचार नामा