×

महिला क्रिकेट विश्वकप : एकता बिष्ट की फिरकी ने किया कमाल, भारत ने पाक को 95 रनों से हराया

 

महिला क्रिकेट विश्वकप के में भारत ने 11 मैच में अपनी चिरप्रतिद्विंदी को पाकिस्तान को 95 रनों  से हार दिया । और अपना चैंपयिंस ट्रॉफी का भारतीय फैंस का बदला भी ले लिया । आपको याद होगा चैपिंयस ट्रॉफी के फाइनल मैच में पाकिस्तान भारतीय पुरुष टीम को 180 रनों से मात दी थी।

ये भी पढ़े :IND vs WI : लो स्कोर मैच में वेस्टइंडीज ने 11 रनों से दी भारत को मात, सीरीज ड्रॉ होने का चांस

टूर्नामेंट में भारतीय महिला क्रिकेट की टीम की यह तीसरी जीत है। ये मैच भी लो स्कोर  मैच था,इसलिए दोनों टीमों के गेंदबाजों का जलवा इस मैच में देखने को मिला। पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारत को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया । और भारत की टीम 9 विकेट के बाद 169 रन ही बना सकी।  भारतीय टीम के गेंदबाजों ने भी कमाल दिखाया और  पाकिस्तानी टीम को 74 रन पर ही ढेर कर दिया।

ये भी पढ़े: क्या कुंबले विवाद के बाद विराट को हो रहा है पछतावा ? नहीं तो फिर ऐसा क्यों कह रहे हैं विराट

ये भी पढ़े : क्या वेस्टइंडीज 2019 का विश्वकप खेल पाएगी या नहीं मिल पाएगा चांस, कमेंट में दें अपनी राय

भारत की तरफ से घातक गेंदबाजी एकता विष्ट ने की उन्होंने 10 ओवर में 2 मेडेन फेंकेते हुए 18 रन दिए और अहम 5 विकेट भी चटकाए । वहीं मनीष जोशी ने 2 विकेट चटकाए, झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा और हरमन प्रीत को एक एक सफलता मिली ।

ये भी पढ़े : क्या वेस्टइंडीज 2019 का विश्वकप खेल पाएगी या नहीं मिल पाएगा चांस, कमेंट में दें अपनी राय

इस मैच मेें पाकिस्तान को पहला झटका मात्र एक रन पर लगा , और फिर उसके विकेट गिरते रहे  38.1 ओवर में ही ढेर हो गई। पाक की कप्तान सना मीर से सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। इससे पहले भारत की बल्लेबाजी भी ज्यादा खास नहीं रही । पूनम राउत ने 47 रन बनाए , दीप्ति शर्मा ने 28 रन बनाए, सुषमा वर्मा ने 33 और झूलन गोस्वामी ने 14 रन बनाए ।

खेल जगत की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे. अभी LIKE करें – समाचार नामा