×

Breaking IND VS ENG टीम  इंडिया ने ओवल में लहराया विजयी परचम,  इंग्लैंड को 157 रन से दी मात

 

लंदन के ओवल मैदान  खेले गए  चौथे टेस्ट मैच के तहत सोमवार को   भारत ने  इँग्लैंड को 157 रनों से मात देने का काम किया ।   इंग्लैंड के सामने    368 रनों का लक्ष्य था लेकिन पूरी इंग्लिश टीम   210 रनों पर जाकर ही ढेर हो गई । इंग्लैंड के लिए  दूसरी पारी में  रोरी  बर्न्स ने   50 और हसीब हमीद ने   63 रनों की  पारीा खेलकर शानदार  शुरुआत दी थी लेकिन इंग्लैंड टीम बाद में लड़खड़ा गई और हार का सामना करना पड़ा।  भारत के लिए दूसरी पारी में     उमेश यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए ।वहीं जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने दो -दो  विकेट लिए ।

LIVE  IND VS ENG  टी ब्रेक तक  इंग्लैंड ने गंवाए    8 विकेट, टीम इंडिया जीत से दो कदम दूर
 

 बता दें कि चौथा टेस्ट मैच जीतने  के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है।  मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का  फैसला लिया ।   भारत ने पहली पारी के तहत 191 रन बनाने का काम किया ।  पहली  पारी में टीम इंडिया के लिए   शार्दुल ठाकुर ने  57 और  विराट कोहली  ने   50 रनों की अहम पारी खेली । इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं ओली रॉबिन्सन ने तीन विकेट लिए। इसके अलावा जेम्स एंडरसन और क्रैगओवरटन को एक-एक विकेट मिला।

IND vs ENG Jason Roy ने की भविष्यवाणी, ये टीम जीतने जा रही है ओवल टेस्ट
 

वहीं इसके जवाब में इंग्लैंड ने    290  रन बनाए। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में ओली पोप ने  81 रनों की पारी खेली । वहीं क्रिस वोक्स ने   50 रनों की पारी का योगदान दिया । इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 37 और    मोईन अली ने  35 रन बनाए।   डेविड मलान ने 41 रनों की पारी खेली। वहीं भारत के लिए पहली पारी के तहत सबसे ज्यादा तीन विकेट   उमेश यादव ने लिए ।   जसप्रीत बुमराह और  रविंद्र जडेजा ने दो - दो विकेट लिए ।वहीं   शार्दुल  ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट लिया।

Ravi Shastri की आरटी-पीसीआर टेस्‍ट की रिपोर्ट आई सामने , बढ़ गई टीम इंडिया की टेंशन
 

इसके बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी के तहत बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर  466 रन बनाने का काम किया और इंग्लैंड के सामने  368 रनों का लक्ष्य रखा। दूसरी पारी  में भारत के लिए   रोहित  शर्मा ने  127 रनों की पारी खेली । वहीं     चेतेश्वर पुजारा  ने  61 और  शार्दुल ठाकुर ने  60 रनों की पारी का योगदान दिया । इसके अलावा ऋषभ पंत ने 50  रनों की पारी खेली । वहीं  केएल राहुल   के बल्ले से 46 और विराट कोहली के बल्ले से   44 रन निकले । यही नहीं  उमेश यादव ने 25 और बुमराह ने भी  24 रन की पारी का योगदान देकर टीम के स्कोर को बढ़ाया।