×

महिला क्रिकेट विश्वकप : भारत ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया, हरमन प्रीत ने खेली तूफानी पारी

 

महिला क्रिकेट विश्वकप का अंतिम पड़ाव चला है और आज टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला गया। यह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेल गया। जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया का 36 रन से  हरा दिया। यह  मैच बारिश की वजह से देरी से शुरु हुआ और इस मैच को 42 ओवर कर किया गया  ।

ये भी पढ़ें : धोनी ने अपने इस फेेवरेट नंबर को बनाया ब्रांड और यहां खोला पहला स्टोर

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था । भारत 42 ओवर में 4 विकेट गंवाते हुए , 281 रन बनाए। जीत का लक्ष्य  पीछा करने उतरी  ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 41.1 ओवर में 245 रन पर ढेर हो गई और मैच गंवा दिया । भारत इस मैच को जीतने के साथ ही  टूर्नामेंट में फाइनल में पहुंचा गया है ।

ये भी पढ़ें : ये भारतीय क्रिकेटर देख रहा है 2019 विश्वकप खेलने का सपना, अगर ये खेला तो फिर कौन नहीं खेलेगा जानिए!

इस मैच भारत की तरफ शानदार 171 रन की पारी  हरमन प्रीत कौर ने खेली ,  जिसमें उन्होंने 20 चौके और 7 छक्के लगाए। और कप्तान मिताली राज ने 36 रनों की पारी खेली । ऑस्टेलिया की तरफ से एलेक्स ब्लैकवेल 90 रन और एलसे विलानी ने 75 रन की  महत्व पूर्ण पारी का योगदान दिया। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट , झूलन गोस्वामी ने 2 विकेट , शिखा पांडे ने 2 और गयकवाड, पूनम यादव ने 1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ें : Video: क्रिकेट का भावुक कर देने पल, जब मैच हारी ये टीम तो सारे खिलाड़ी फूट फूट कर रोने लगे

दोनो टीमें इस प्रकार थीं

भारत–  मिताली राज, स्मृति मंधाना, पूनम राउत,  हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णामूर्ति, सुषमा वर्मा, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, शिख पांडे, पूनम यादव, राजेश्वरी गयकवाड।

ऑस्ट्रेलिया- मेग लेनिंग, बेथ मूनी, निकोल बोल्टन,  एलिस पैरी, एलसे विलानी, एलेक्स ब्लैकवेल, अलेसा हिली, एशले गार्डनर, मेगन स्कॉट, क्रिस्टन बीम्स।

खेल जगत की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे. अभी LIKE करें – समाचार नामा