×

WC 2019 : न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिय

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप 2019 में नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड आमने सामने होंगी। बता दें कि यह टूर्नामेंट का 18 वां मुकाबला रहने वाला है। मुकाबले से पहले ख़बर है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है।बता दें कि टीम के लिए सबसे ज्यादा चिंता का सबब कुलदीप यादव रहे हैं और उन्होंने अब तक प्रभावी प्रदर्शन नहीं किया है,

इसलिए माना जा रहा है कि कुलदीप यादव की जगह रविंद्र जडेजा को मौका मिल सकता है। वैसे भी रविंद्र जडेजा ने अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 54 रनों की पारी खेली थी। दूसरी ओर टीम इंडिया को बड़ा झटका भी लगा है शिखर धवन चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं। धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में अंगूठे में चोट लग गई  थी।वहीं न्यूजीलैंड की बात की जाए तो वह ज्यादा बदलाव नहीं करेगी, वैसे भी टूर्नामेंट में उसके सभी खिलाड़ी संतुलित प्रदर्शन कर रहे हैं।न्यूजीलैंड के खिलाफ आज अगर भारत को मुकाबला जीतना है तो टीम के सभी खिलाड़ी को शानदार प्रदर्शन करके दिखाना होगी। खासतौर से विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज़ों का बल्ला चलना जरूरी है, वहीं गेंदबाज़ी में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को अपनी जिम्मेदारी निभानी होंगी। भारत यहां मुकाबला जीतने कामयाब हो जाती है तो विश्व कप में उसकी आगे की राह आसान हो सकती है।

संभावित
टीम इंडिया रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (C) , एम एस धौनी (W), रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युज़वेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार।
मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियमसन (C), रॉस टेलर, हैनरी निकोलस, टॉम लेथम, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोम, जेम्स नीशम, लोकी फर्ग्यूसन, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी।

भारत -न्यूजीलैंड आमने सामने होंगी। बता दें कि यह टूर्नामेंट का 18 वां मुकाबला रहने वाला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है। कुलदीप यादव की जगह जडेजा को मौका मिल सकता है। वहींं धवन की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा के साथ मिलकर केएल राहुल ओपनिंग कर सकते हैं। धवन चोटिल होकर 2-3 मैच से बाहर हो गए हैं। WC 2019 : न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिय