×

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का है ये खराब रिकॉर्ड

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज का आगाज होने वाला है उससे पहले हम यहां ऐसा रिकॉर्ड बताने जा रहे हैं जिसके बाद कप्तान कोहली के भी टेंशन बढ़ सकती है। दरअसल टीम इंडिया ने भारतीय धरती पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला नहीं जीता है।

 

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी धरती पर अब तक कुल तीन टी20 मुकाबले खेले हैं। पर हैरानी वाली बात है कि टीम इंडिया इनमें से एक भी मुकाबला जीतने में नाकाम रही है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी सरजमीं पर 2015 में तीन मुकाबलों की सीरीज खेली थी जिसमें अफ्रीका ने बाजी मारी थी । इस सीरीजा का पहला मुकाबला धर्मशाला में खेला गया था जहां भारत को 7 विकेट से हार मिली थी। वहीं दूसरा मुकाबला कटक में खेला गया था जिसमं भी दक्षिण अफ्रीका को जीत मिली थी। जबकि तीसरा मुकाबला बारिश की वजह से नहीं खेला गया था। अब एक बार फिर टी 20सीरीजा का पहला मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना है। देखने वाली बात रहती हैकि भारतीय टीम अपनी  पहली जीत दर्ज करती है  या नहीं। बता दें कि हाल ही विंडीज दौरे पर तीन  प्रारूपों की सीरीज जीतकर विराट सेना के हौसले बुलंद हैं । विश्व कप में सेमीफाइनल   हार के बाद कप्तान कोहली की टीम एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है  और अब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भीवह यही लय बरकरार रखना चाहेगी। वैसे भी टीम इंडिया के सभी विभाग शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

भारत और अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले हम यहां बता रहे हैं ऐसा रिकॉर्ड जिससे हर किसी टेंशन बढ़ सकतीहै। टीम इंडिया ने भारतीय धरती पर अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला नहीं जीता है। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी धरती पर अब तक कुल तीन टी20 मुकाबले खेले हैं। पर हैरानी वाली बात है कि टीम इंडिया इनमें से एक भी मुकाबला जीतने में नाकाम रही है। IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का है ये खराब रिकॉर्ड