×

IND vs WI:वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऐसी हो सकती है भारतीय टीम, देखें यहां संभावित 15 खिलाड़ी

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है। बता दें कि विश्व कप  में सेमीफाइनल तक का ही टीम इंडिया ने सफर तय किया और वह खिताब जीतने में नाकाम रही, इस दौरान टीम की कई कमजोरियां सामने आई हैं।साथ ही माना जा रहा है कि आगामी दौरों पर टीम इंडिया अपनी इन कमियों को दूर करना चाहेगी।

बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे का आगाज 3 अगस्त से होने वाला है और वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया तीन टी 20 , तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा 19 जुलाई को होने वाली है माना जा रहा है कि टीम में नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है।

इसके अलावा सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाने की बात भी सामने आई है जिसमें नियमित कप्तान विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार का नाम भी शामिल है।बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने पर भी संशय बरकरार है और इसलिए कुछ कहा नहीं जा सकता है कि उन्हें टीम में मौका मिलेगा या नहीं। चयनकर्ता धोनी का विकल्प तलाशने के संकेत चुके हैं। विश्व कप के लिए जो भारतीय टीम गई थी उसमें से कुछ खिलाड़ियों को बाहर रास्ता दिखाया जा सकता है। अगर इस दौरे पर विराट कोहली को आराम दिया जाता है तो टी 20 और वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा को भी कप्तान बनाया जा सकता है।वेस्टइंडीज दौरे के लिए इन खिलाड़ियों पर लग सकती है मुहर- रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी,  खलील अहमद, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर।