×

IND VS WI : जीत के बाद भी सीरीज में टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किल

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारतीय टीम विंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे 107 रनों से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करने में भले ही सफल रही हो पर टीम के खिलाड़ियों की खराब फील्डिंग ने मुसीबत बढ़ा रखी है।विशाखापटट्नम के दूसरे वनडे में भी टीम इंडिया ने एक- दो नहीं बल्कि चार बार गलती की ।

भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में तीन कैच छोड़े और ऋषभ पंत से एक स्टंपिंग का मौका भी छूटा। गौर किया जाए तो विंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज और वनडे सीरीज के कुल 5 मुकाबलों ने भारतीय टीम ने 15 कैच अब तक टकपाए हैं । इस हिसाब से माना जा सकता है कि हर मुकाबले में भारतीय टीम तीन कैच टपका रही है। अगले साल होने वाले टी 20 विश्व कप से पहले टीम इँडिया की खराब फील्डिंग विपक्षी टीम कोजीतने के पूरे मौके देते हैं । क्रिकेट यह बात किसी से छुपी नहीं है कि खिलाड़ी की छोटी सी गलती पूरा परिणाम बदलती है। विंडीज के खिलाफ ही दूसरे वनडे में 32 वें ओवर में विराट कोहली ने शाई होप का कैच छोड़ा और फिर बल्लेबाज़ ने 78 रनों की पारी खेली, हालांकि यह गनीमत रही कि भारतीय टीम यह मैच जीतेगी वो भी खराब फील्डिंग के बावजूद ।

भारतीय टीम को लेकर यहां सवाल इसलिए भी खड़ा हो रहा है कि उसने लगातार खराब फील्डिंग की । नहीं इन सीरीजों से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी जबरदस्त फील्डिंग के लिए काफी सुर्खियां ली हैं। विंडीज के खिलाफ 22 दिसंबर को होने वाले आखिरी वनडे में भी टीम इंडिया की फील्डिंग पर सबकी नजरें होंगी।

दूसरे वनडे में विंडीज के खिलाफ भारतीय टीम भले ही जीतने (107) में सफल रही हो पर उसकी खराब फील्डिंग ने सवाल खड़े कर दिए हैं ।। भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में तीन कैच छोड़े और ऋषभ पंत से एक स्टंपिंग का मौका भी छूटा। यही नहीं टी 20 और वनडे सीरीज को मिलाकर गौर किया जाए तो कुल 5 मुकाबलों में टीम इंडिया अब तक 15 कैच टपका चुकी है। IND VS WI : जीत के बाद भी सीरीज में टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किल