×

IND VS SA  उमेश यादव और इशांत शर्मा में से किसे मिलेगा केपटाउन टेस्ट में  मौका 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। वहीं टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 जनवरी से कैपटाउन की न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा। 

जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तहत तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज चोटिल हो गए थे मोहम्मद सिराज को मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत थी। माना जा रहा है कि मोहम्मद सिराज केपटाउन  टेस्ट मैच के लिए फिट नहीं हो पाएंगे, ऐसे में टीम इंडिया किसी दूसरे गेंदबाज को मोहम्मद सिराज की जगह मौका देगी।मोहम्मद सिराज की   जगह पाने के दावेदार दो खिलाड़ी हैं।एक हैं अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा । 

वहीं दूसरे हैं तेज गेंदबाज उमेश यादव। बता दें इशांत शर्मा काफी अनुभवी गेंदबाज हैं, उन्हें 100 से ज्यादा मैच खेलने का अनुभव है। दूसरी ओर उमेश यादव हैं जिन्होंने 51 टेस्ट मैच खेले हैं। इशांत की उम्र 33 साल की हो चुकी है ऐसे में उनकी फिटनेस की समस्याएं भी रही हैं।

 साथ ही उनका हाल ही के समय में शानदार प्रदर्शन नहीं रहा है।दूसरी ओर 34 साल की उम्र से यादव एक बेहतरीन गेंदबाज हैं लेकिन उन्हें कम मौके दिए जा रहे हैं। अनुभव को तरजीह दी  जाती है तो केपटाउन टेस्ट मैच में इशांत शर्मा ही खेलेंगे , वरना उमेश यादव को भी मौका दिया जा सकता है।आखिरी टेस्ट मैच में विराट कोहली की वापसी हो रही है। टीम इंडिया की निगाहें आखिरी आखिरी टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर रहने वाली हैं।