×

Ind vs SA: मोहाली में ये बड़ा कारनामा कर सकती है टीम इंडिया

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) टीम इंडिया में मोहाली में दूसरे टी 20 मुकाबले के तहत दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने वाली है । मुकाबला 18 सितंबर को शाम 7 बजे से खेला जाएगा।टीम इंडिया अगर यहां जीत दर्ज करती है तो वह बड़ा कारनामा करेगी।

दरअसल टीम इंडिया ने टी 20 में भारतीय धरती पर अभी तक कभी दक्षिण अफ्रीका को नहीं हराया है । पर टीम इंडिया के पास इस बार इतिहास गढ़ने का पूरा मौका है। बता दें कि दोनों टीमों के दरमियान अब तक 15 टी20 मुकाबले हुए हैं जिसमें टीम इंडिया ने 8 में जीत दर्ज की है जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 5 मुकाबले और दो मुकाबले पूरे नहीं हो सके हैं। टीम इंडिया ने खुद जमीं पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 मुकाबले खेले हैं इनमेंसे दो मुकाबले बारिश की वजह से नहीं खेले जा सके जबकि बाकी रहे दो मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका ने बाजी मारी है । अब देखने वाली बात रहती है कि टीम इंडिया इतिहास पलटती या नहीं। मोहाली में सबसे ज्यादा निगाहें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर  होंगी और इसकी एक वजह यह है कि विराट कोहली के नाम इस मैदान पर निजी हाई स्कोर की पारी है, उनका यहां हाई  स्कोर 82 रहा है । वहीं आज तक मोहाली में टी 20 के तहत शतक नहीं लगा है ।   देखने वाली बात रहती है कि इस बार  टीम इंडिया के खिलाड़ी कोई नया इतिहास लिखते हैं या नहीं । भारतीय टीम के सभी विभाग वैसे तो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं । वैसे भी टीम इंडिया  विंडीज से तीन सीरीज जीतकर लौटी है और आत्मविश्वास से पूरी तरह लबरेज है। 

टीम इंडिया और अफ्रीका के दरमियान दूसरा टी 20 मुकाबला 18 सितंबर को शाम 7 बजे से खेला जाएगा। टीम इंडिया अफ्रीका के खिलाफ पहली जीत की उम्मीद लेकर उतरेगी। दरअसल टीम इंडिया ने टी 20 में भारतीय धरती पर अभी तक कभी दक्षिण अफ्रीका को नहीं हराया है । पर टीम इंडिया के पास इस बार इतिहास रचने का पूरा मौका है। पहला टी 20 मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा है। Ind vs SA: मोहाली में ये बड़ा कारनामा कर सकती है टीम इंडिया