×

IND vs SA: भारत -दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले में हुआ टॉस

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मुकाबलों की सीरीज का दूसरा टेस्ट पुणे में खेला जा रहा है ।मुकाबले में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया है । बता दें कि हनुमा विहारी की जगह इस मुकाबले के लिए उमेश यादव को टीम में जगह दी गई है ।

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका ने भी एक बदलाव किया है, उसने डेन पीट की जगह नोतर्जे को टीम में जगह मिली है। बता दें कि इस मुकाबले पर बारिश का साया भी है पर फिलहाल धूप खिले रहने की ख़बर है।भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया की चाहेगी कि उसके ओपनर मजबूत शुरुआती दें । पहले टेस्ट मुकाबले में भी रोहित और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी थी । बता दें कि उस मुकाबले में मयंक अग्रवाल ने जहां 215 रनों की पारी खेली, वहीं रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक लगाए । उन्होंने पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 127 रन बनाए थे। इसके अलावा भारतीय गेंदबाज़ों ने  भी बढ़िया कमाल किय़ा था और टीम इंडिया को 203 रनों  से जीत मिली थी ।  उस जीत के बाद टीम इंडिया 1-0 के बढ़त बनाए हुए  और अब पुणे टेस्ट  जीतकर बढ़त हासिल करना चाहेंगी। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका की नजरें  वापसी पर होंगी ।

टीमें –

टीम इंडिया: विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

साउथ अफ्रीका : एडेन मार्करम, डीन एल्गर, थूनिस डी ब्रूयन, टेंबा बावुमा, फाफ डू प्लेसी, क्विंटन डी कॉक, वर्नोन फिलेंडर, सेनुरन मुथुसामी, केशव महाराज, नोतर्जे, कगिसो रबाडा।

दूसरा टेस्ट पुणे में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है ।मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया है । बता दें कि हनुमा विहारी की जगह इस मुकाबले के लिए उमेश यादव को टीम में जगह दी गई है । दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका ने भी एक बदलाव किया है, उसने डेन पीट की जगह नोतर्जे को टीम में जगह दी है। IND vs SA: भारत -दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले में हुआ टॉस