×

IND VS SA Mohammed Shami  ने बड़ी उपलब्धि की अपने नाम, दिग्गजों के स्पेशल क्लब में मारी  एंट्री

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। केपटाउन टेस्ट मैच में  भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी  करते हुए   दक्षिण अफ्रीका को  210 रनों पर ढेर  करने का काम किया था और  भारतीय टीम को 13 रन की बढ़त हासिल हुई  थी। बुमराह ने पहली पारी में भारत के लिए सबसे  ज्यादा 5  विकेट लिए , वहीं मोहम्मद  शमी और   उमेश यादव को दो-दो विकेट मिले।

IPL 2022 कोरोना वायरस की वजह से तैयार किया नया प्लान, इन देशों में हो सकता है टूर्नामेंट
 


मोहम्मद शमी ने दो विकेट लेने के  साथ ही बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली और वह दिग्गजों के खास  क्लब में शामिल हो  गए। मोहम्मद शमी SENA देशों यानि दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और  ऑस्ट्रेलिया  में सभी प्रारूप में 200 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की सूची  में शामिल हो गए हैं।

Ind vs SA  Jasprit Bumrah का मुरीद हुआ ये अंग्रेज दिग्गज, तारीफ में कही बड़ी बात

बता  दे कि मोहम्मद शमी  200  विकेट झटक चुके हैं  और  इस सूची में पहले स्थान पर पहुंचने से  केवल 19 विकेट दूर हैं।   मोहम्मद शमी के लिए SENA देशों  में भारत  के लिए सबसे ज्यादा  विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात की  जाए तो अनिल कुंबले  219 विकेट  के साथ टॉप पर हैं।

India vs South Africa जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में बना डाला नया रिकॉर्ड

वहीं जवागल  श्रीनाथ  211 विकेट के साथ दूसरे और कपिल देव 211 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं । वहीं मोहम्मद शमी  201 विकेट के  साथ चौथे स्थान पर  और जहीर खान 198   विकेट के साथ पांचवें  नंबर पर  हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी का शानदार प्रदर्शन रहा है।उन्होंने अब तक 13 विकेट लिए हैं । पहले टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी ने  8 ,वहीं दूसरे में तीन विकेट लिए  थे। मोहम्मद शमी के पास केपटाउन टेस्ट मैच की   दूसरी  पारी में एक कीर्तिमान छूने का मौका होगा ।शमी अगर तीन विकेट और हासिल करने में सफल हो जाते हैं तो वह दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट विकेटों का आंकड़ा पूरा कर लेंगे।