×

Ind vs SA: आखिरी टेस्ट में कुलदीप यादव को मिल सकता है मौका

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) रांची में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला जाना, जिसमें कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। बता दें कि सीरीज के अब तक हुए  मुकाबलों में कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला सका, पर आखिरी टेस्ट में कप्तान कोहली पिच को ध्यान में रखते हुए बदलाव कर सकते हैं। माना जा रहा है कि विराट कोहली रांची में उमेश यादव की जगह कुलदीप यादव को उतार सकते हैं।

दरअसल मुकाबले से पहले रांची की पिच स्पिनर के लिए मददगार कही जा रही है और विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका पर स्पिनर की तिकड़ी से प्रहार कर सकते हैं । कुलदीप यादव के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने से टीम इंडिया के पास रविंद्र जडेजा, आर अश्विन और कुलदीप यादव के रूप में तीन स्पिन गेंदबाज़ी विकल्प होंगे। गौरतलब है कि कुलदीप यादव को काफी वक्त से उचित मौके नहीं मिले है । इससे पहले वह वेस्टइंडीज दौरे भी टीम में शामिल थे लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया है । मुकाबले से पहले कुलीदप यादव ने जमकर अभ्यास किया है और इसलिए वह आसानी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। कुलदीप यादव टी 20 टीम से भी बाहर हैं पर टेस्ट में उन्हें मौका मिलता है तो वह खेल और सुधार करते हुए फॉर्म हासिल कर सकते हैं। वहीं अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ भी अगर उन्हें मौका मिलेगा तो वह बढ़िया कर पाएंगे। वैसे भी जब किसी खिलाड़ी निरंतर मौका नहीं मिलता है तो उसका स्वभाविक खेल खराब हो जाता है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला जाना,आखिरी टेस्ट में कप्तान कोहली पिच को ध्यान में रखते हुए बदलाव कर सकते हैं। माना जा रहा है कि विराट कोहली रांची में उमेश यादव की जगह कुलदीप यादव को उतार सकते हैं। दरअसल मुकाबले से पहले रांची की पिच स्पिनर के लिए मददगार कही जा रही है। Ind vs SA: आखिरी टेस्ट में कुलदीप यादव को मिल सकता है मौका