×

IND VS SA दूसरी पारी में 198 रनों पर सिमटी भारतीय टीम, दक्षिण अफ्रीका को मिला 212 रनों का लक्ष्य

 

 क्रिकेट न्यूज़  डेस्क।।  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में    आखिरी टेस्ट मैच खेला  जा रहा है।इस मुकाबले के तहत  भारतीय टीम  ने पहली पारी में    223 रन बनाए थे, वहीं इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम   210 रन   ऑलआउट हो गई । टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर   13 रन की बढ़त मिली है।

IND VS SA Rishabh Pant ने केपटाउन टेस्ट में जड़ा शतक, आलोचकों को बल्ले से दिया जवाब


 इस मुकाबले में दूसरे दिन स्टंप तक    भारत ने  70 रन की  बढ़त हासिल की थी और  अपने दो विकेट गंवाए थे। मैच के दूसरे दिन   आगे खेलते हुए भारत ने दूसरी पारी में कुल198  रन ही बनाए और अपनी बढ़त को  211 रन किया । ऐसे में  दक्षिण अफ्रीका के  सामने जीत के लिए  212 रनों का लक्ष्य है।

Ashes आखिरी टेस्ट के लिए Usman Khawaja को मिली बड़ी जिम्मेदारी, पिछले मैच किया था दमदार प्रदर्शन


भारत की दूसरी पारी की बात  का जाए तो ऋषभ पंत ने दमदार प्रदर्शन किया । टीम इंडिया की पारी की शुरुआत बेहद खराब रही थी । क्योंकि ओपनर पहले जल्दे सस्ते में पवेलियन लौट गए  थे।इसके बाद    कोई भी  भारतीय  बल्लेबाज  मैदान पर टिक नहीं पा रहा  था।ऐसे  मुश्किल वक्त में ऋषभ पंत   धैर्य  के साथ खेले हैं।

ICC Under 19 World Cup 2022  पहले ही मैच में इस टीम से  भिड़ेंगा भारत, यहां देखें फुल शेड्यूल और टीम 

उन्होंने 139 गेंदों में  6 चौके और चार छक्के  की मदद से नाबाद 100 की पारी खेली। इस मुकाबले में ऋषभ पंत की  यह पारी      टीम इंडिया के लिए वरदान साबित हुई   है जिससे मेहमान टीम मैच में वापस  लौट पाई।  पंत के अलावा  कप्तान विराट कोहली ने  143 गेंदों में 29रन की पारी खेली। वहीं  दक्षिण अफ्रीका के लिए दूसरी पारी में   मार्को जानसेन ने चार विकेट लिए। वहीं  कगिसो  रबाडा और  लुंगी एंगीडी  ने  3-3 विकेट लिए।अब इस मैच में  भारतीय टीम की जीत का दारोमदार गेंदबाजों पर रहने  वाला है।