×

IND VS SA  केपटाउन टेस्ट में दूसरे दिन का खेल शुरू, भारतीय गेंदबाजों पर बड़ी जिम्मेदारी 
 

 

क्रिकेट न्यूज़  डेस्क।। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आखिरी टेस्ट मैच केपटाउन  के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जा रहा है। बुधवार को  मैच में तीसरा दिन है, भारतीय गेंदबाजों पर बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है। पहली पारी में  भारतीय टीम  223 रन बनाकर  आउट हो गई,सबसे ज्यादा कप्तान विराट कोहली ने 79 रनों की पारी खेली ।

अब  अगर भारतीय टीम को मुकाबले में  वापसी करनी है तो गेंदबाजों को कमाल का प्रदर्शन करके दिखान होगा।  भारतीय  तेज गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और उमेश यादव शामिल हैं। मुकाबले में पहले दिन का खेल खत्म होने तक  दक्षिण अफ्रीका का स्कोर  17 रन पर  एक विकेट रहा ।

क्रीज पर   एडम  मार्कराम 8 और  केशव महाराज  6 रन बनाकर मौजूद हैं।दक्षिण अफ्रीकी  कप्तान डीन  एल्गर के  रूप में भारत ने  बड़ा विकेट लिया । दक्षिण अफ्रीका  की बल्लेबाजी अभी काफी है और ऐसे में भारतीय गेंदबाजों के सामने भी चुनौतियां रहने वाली हैं, क्योंकि अफ्रीका को जल्द समेटना आसान नहीं होगा। 

भारत के  खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने घातक प्रदर्शन किया।दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 5 विकेट  कगिसो रबाडा ने लिए । विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज   क्रिज पर ज्यादा  देर नहीं टिक सका और यही वजह रही  कि भारतीय टीम बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर  सकी।ऐसा ही कुछ कमाल  अब  भारतीय गेंदबाजों को भी करके दिखाना होगा।टीम इंडिया के पास पहली बार दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास  रचने का मौका रहने वाला है। भारतीय  टीम आखिरी टेस्ट  जीतता है तो सीरीज अपने नाम करेगा।