×

IND vs NZ  Tim Southee ने  झटके  5 विकेट,  42 साल का रिकॉर्ड टूटा
 

 


क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साऊदी  कानपुर टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए नजर आए। उन्होंने  ग्रीन पार्क स्टेडियम  की पिच पर  5 विकेट झटककर  इतिहास रच दिया।हालांकि भारतीय टीम   श्रेयस अय्यर के शतक के दम पर  345 का स्कोर बनाने में सफल रही।  टिम साऊदी ने  भारत के चेतेश्वर पुजारा, श्रयेस अय्यर, रविंद्र जडेजा,  रिद्धिमान साहा  और अक्षर पटेल के रूप में   विकेट लिए।

IND VS NZ कानपुर टेस्ट में भारत की पहली पारी 345 रनों पर सिमटी, Shreyas Iyer ने जड़ा शतक
 


कानपुर में  1979 के बाद किसी विदेशी तेज गेंदबाज ने एक पारी में  5 विकेट झटके । इससे पहले 1979 में पाकिस्तान के सिकंदर बख्त और एहतेसामुद्दीन ने ऐसा किया था।कानपुर में     42 साल बाद किसी विदेशी  तेज गेंदबाज ने 5 विकेट झटके हैं और वह टिम साऊदी हैं। बता दें कि टिम साऊदी का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड  शानदार रहा है ।  

IND VS NZ डेब्यू टेस्ट में शतक जड़कर  Shreyas Iyer ने रचा इतिहास, किया बड़ा कारनामा

वह भारत के खिलाफ   अपने  50 विकेट पूरे करने के करीब हैं । भारत के खिलाफ  साऊदी अब तक  18 पारियों में  49 विकेट  झटक चुके हैं , उन्होंने तीसरी बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कमाल किया है।टीम इंडिया के खिलाफ उनका औसत 23.16  और स्ट्राइक रेट 42.8 है जो   पूरे करियर की तुलना में बहुत अच्छा है ।

T20 World Cup-2021 में IND VS PAK के बीच हुए मुकाबले ने तोड़ डाले कई सारे रिकॉर्ड
​​​​​​​

वहीं भारत  में आकर साऊदी ने टीम इंडिया के खिलाफ  6  पारियों में 17 विकेट निकाले हैं   और खास बात ये है  कि  3 में से दो बार पारी में 5 विकेट वाला कमाल उन्होंने भारत में ही किया है।भारत के खिलाफ  टेस्ट सीरीज में टिम साऊदी   को काफी अहम माना जा रहा था और पहले टेस्ट मैच के तहत वह    न्यूजीलैंड के लिए  अहम साहित  हुए हैं।​​​​​​​