×

IND vs NZ : निर्णायक मैच के लिए कप्तान Hardik Pandya करेंगे बदलाव, ऐसा होगा भारत का प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है ।सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले से पहले बड़ा सवाल यह है कि आखिरी टी 20 मैच के तहत भारत का प्लेइंग इलेवन कैसा होगा। सीरीज के दूसरे मैच में भारत को जीत भले ही मिली हों, लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने खराब प्रदर्शन से टेंशन बढ़ा रखी है।

कप्तान Hardik Pandya ने दूसरे टी 20 के बाद खड़े किए थे सवाल, अब पिच क्यूरेटर पर गिरी गाज
 

ऐसे में आखिरी टी 20 मैच के तहत हार्दिक पांड्या बदलाव कर सकते हैं ताकि सीरीज जीती जा सके। सीरीज के पहले दोनों मैचों में शुभमन गिल फ्लॉप रहे हैं और ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या उनकी जगह पृथ्वी शॉ को मौका दे सकते हैं। वैसे भी पृथ्वी शॉ जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं।

Steve Smith ने रचा इतिहास, चौथी बार अपने नाम किया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का ये अवॉर्ड
 

उन्होंने घरेलू क्रिकेट में असम के खिलाफ 379 रनों की पारी खेली थी। उनकी इस पारी के दम पर लंबे वक्त के बाद भारतीय टीम में वापसी हुई। पृथ्वी शॉ के साथ दूसरे ओपनर के रूप में ईशान किशन ही होंगे। लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे राहुल त्रिपाठी को एक और मौका दिया जा सकता है। वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिलना तय माना जा रहा है ।

PM मोदी के गुरु के आश्रम में पहुंचे Virat Kohli और Anushka Sharma, 20 मिनट तक लगाया ध्‍यान
 

पांचवें नंबर पर हार्दिक पांड्या उतरेंगे, वहीं छठे नंबर पर दीपक हुड्डा को मौका मिल सकता है ।आखिरी टी 20 मैच में तेज गेंदबाजी आक्रामण की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह  और शिवम मावी को सौंपी जा सकती है । हार्दिक पांड्या तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे। ऑलराउंडर के तौर पर वाशिंगटन सुंदर का खेलना तय है। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी मैदान पर उतर सकती है।


तीसरे टी 20 मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन: 


हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी