×

IND vs NZ : निर्णायक मैच की पिच को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानिए क्या होगा मैच विनिंग स्कोर

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी 20 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले से पहले  पिच को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। बता दें कि सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था, जहां पिच को लेकर सवाल खड़े हुए थे ।

IND vs NZ के निर्णायक मैच में क्या बारिश डालेगी ख़लल, जानिए कैसा रहेगा  पिच और मौसम का हाल
 

मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने पिच को लेकर सवाल खड़े किए थे।इसके बाद बीसीसीआई ने इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को बर्खास्त कर दिया था। अहमदाबाद में होने वाले मैच से पहले पिच को लेकर चर्चा शुरु हो गई है। वैसे मुकाबले से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम के पिच क्यूरेटर ने खुद पिच को लेकर बडा खुलासा किया है।

Ajinkya Rahane चलेंगे Cheteshwar Pujara   के नक्शेकदम पर, Team India में वापसी का तैयार कर लिया गेम प्लान
 

पिच क्यूरेटर की माने तो अहमदाबाद की पिच पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम यदि 170 से 175  तक स्कोर करती है तो वह काफी बेहतर लक्ष्य साबित हो सकता है। वहीं दूसरी बल्लेबाजी करने के दौरान ओस भी अहम भूमिका निभा सकती है।इस मैदान पर दूसरी बल्लेबाजी के दौरान ओस भी अपना असर दिखा सकती है।

Yuzvendra Chahal के पास मिचेल सैंटनर और आदिल रशीद को पीछे छोड़ने का मौका, बस इतने विकेटों की है दरकार 

ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम लक्ष्य का पीछा करना चाहेगी । बता दें कि भारत ने इस मैदान पर आखिरी टी 20 मैच 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था  उस मैच में टीम इंडिया ने 36 रनों से जीत हासिल की थी।आपको बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कुल 5 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें दो बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जबकि तीन बार  लक्ष्य  का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है।