×

IND VS NZ केएल राहुल के बाहर होने के बाद पहले टेस्ट में ऐसा होगा टीम इंडिया का Playing 11
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।।  भारत और  न्यूजीलैंड के बीच  दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।  टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर से कानपुर में खेला जाएगा।  इस मैच से  पहले  टीम इंडिया को  तगड़ा झटका लगा है । दरअसल  चोट की वजह से  केएल राहुल टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। केएल राहुल के बाहर होने के बाद सवाल है कि   भारत किस  प्लेइंग इलेवन  के साथ   पहले टेस्ट में  उतर सकता है।

IND vs PAK के बीच सीरीज  करानी की तैयारी?  BCCI को लेना है फैसला
 

न्यूजीलैंड के खिलाफ  पहले टेस्ट मैच के तहत  मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी  का मैदान पर उतरना तय है।  नंबर तीन पर  खेलने के लिए चेतेश्वर पुजारा फिट हैं , जबकि चौथे नंबर पर विराट कोहली की  गैरमौजूदगी में  श्रेयस अय्यर नंबर चार पर खेलने के लिए उतरेंगे। इसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे और  विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की  जगह तय है।

Team India के इस खिलाड़ी के पास आखिरी मौका, करके दिखाना होगा दमदार प्रदर्शन
 

वहीं तीन स्पिनर के रूप  में     रविंद्र जडेजा, अक्षर  पटेल और  आर अश्विन उतर सकते हैं, इसके अलावा दो  तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज  और उमेश यादव का  भी मैदान पर उतरना  लगभग तय माना जा रहा है। बता दें कि  पहले टेस्ट मैच के तहत  नियमित कप्तान   विराट कोहली  को आराम दिया गया है और ऐसे में  अजिंक्य रहाणे के हाथों में टीम का नेतृत्व  रहने वाला है।

IND VS NZ  Hanuma Vihari को टेस्ट टीम में शामिल  ना करने पर इस  दिग्गज ने उठाए सवाल 
 

बता दें कि   न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से कई  सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जिनमें  रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे प्रमुख  खिलाड़ी हैं। पहले टेस्ट मैच के तहत भारतीय टीम जीत के साथ  न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना दबदबा कायम करना चाहेगी।


न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन:

शुभमन गिल ,मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव