×

IND VS NZ 3rd T20 Live: शुभमन गिल ने जड़ा तूफानी शतक, भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 235 रनों का लक्ष्य
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी टी 20 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। ख़बर लिखे जाने तक मुकाबले में भारत की पारी समाप्त हो गई थी। टीम इंडिया ने मुकाबले में टॉस खेलकर पहले खेलते हुए  शुभमन गिल के शतक के दम पर पहाड़ सा स्कोर खड़ा करने का काम किया।

टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में  4 विकेट पर 234 रन बनाने का काम किया ।  भारतीय टीम के लिए स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 63 गेंदों में 12 चौके और 7 छक्के की मदद से नाबाद 126 रन की पारी खेली । राहुल त्रिपाठी ने 22 गेंदों में 4 चौके और तीन छक्के की दम पर 44 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 13 गेंदों में 24 और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में 30 रन की पारी खेली।न्यूजीलैंड के लिए माइकल ब्रेसवेल , ब्लेयर टिकनर, ईश सोढ़ी और डेरिल मिशेल ने 1-1 विकेट लिए हैं।

बता दें कि मुकाबले में टीम इंडिया पहाड़ सा स्कोर खड़ा करने में सफल तो रही है, लेकिन जीत के लिए अब गेंदबाजों को भी कमाल करना होगा। अहमदाबाद के इस मैदान की पिच पर भारतीय  बल्लेबाजों ने जबरदस्त खेल दिखाया और जिससे बड़ा स्कोर खड़ा किया जा सका ।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 सीरीज एक-एक की बराबरी पर है।ऐसे में तीसरे और आखिरी मैच के तहत दोनों टीमों के लिए करो या मरो की जंग है। भारतीय टीम ने जिस तरह से मैच में शुरुआत की है , उसकी जीत की संभावनाएं दिख रही हैं, लेकिन न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी काफी मजबूत है।
 

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (W), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर (C), ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, ब्लेयर टिकनर
भारत (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, इशान किशन (W), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (C), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह