×

IND vs IRE, WT20 Live:  टीम इंडिया ने जीता टॉस, देखें यहां दोनों टीमों की प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। महिला टी 20 विश्व कप 2023 में सोमवार को भारत का सामना आयलैंड से हो रहा है। पिछले मैच में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली थी ।अब टीम इंडिया फिर से जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी।वैसे भी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए  भारत को आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। ख़बर लिखे जाने तक मुकाबले में टॉस हो गया था, जहां भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

भारतीय टीम की निगाहें यहां पहले खेलते हुए बड़ा स्कोर खड़ा करने पर रहने वाली हैं। बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने में भारतीय महिला टीम को ज्यादा मुश्किलों का सामना   नहीं करना पड़ेगा। इस विश्व कप में आयरलैंड अपने तीन ही मैच हार चुकी है। दूसरी ओर भारत ने अपने शुरुआती दो मैच जीते थे और इसके बाद उसे इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली थी।

पाकिस्तान ने अपने पहले ही मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को मात दी थी,वहीं इसके बाद वेस्टइंडीज को भी आसानी से हराने का काम किया।आपको बता दें कि महिला टी 20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में भी भारतीय टीम आयरलैंड की तुलना में काफी ज्यादा बेहतर है ।

मौजूदा वक्त में भारत भारतीय महिला टीम चौथे स्थान पर है जबकि आयरलैंड की टीम10वें पायदान पर है ।दोनों टीमों के बीच अब तक एक मैच हुआ है और यह मैच भी भारतीय टीम  ने ही जीता था।भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जिस तरह से शानदार शुरुआत की थी, उसे उस हिसाब से खिताब का दावेदार माना जा रहा है।
 

भारत महिला (प्लेइंग इलेवन): स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), देविका वैद्य, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका ठाकुर सिंह

आयरलैंड महिला (प्लेइंग इलेवन): एमी हंटर, गेबी लुईस, ओर्ला प्रेंडरगैस्ट, आइमर रिचर्डसन, लुईस लिटिल, लॉरा डेलनी (कप्तान), अर्लीन केली, मैरी वाल्ड्रॉन (विकेटकीपर), लिआह पॉल, कारा मरे, जॉर्जीना डेम्पसे