×

IND vs ENG:टेस्ट सीरीज में 32 विकेट चटकाकर Ashwin ने अनोखा रिकॉर्ड किया अपने नाम

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में शानदार गेंदबाजी की। टीम इंडिया ने आखिरी टेस्ट मैच को पारी और 25 रन से जीतकर सीरीज पर 3-1 से कब्जा किया है।टेस्ट सीरीज में आर अश्विन ने कुल 32 विकेट चटकाए हैं और इसी के साथ ही उन्होंने अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

ICC World Test Championship के फाइनल में भारत का मुकाबला होगा न्यूजीलैंड से, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मैच

बता दें कि अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के तहत जैसे ही आर अश्विन दूसरी पारी में जो रूट का विकेट लिया तो उन्होंने सीरीज में अपने 30 विकेट पूरे किए थे। बता दें कि अश्विन के टेस्ट करियर में यह दूसरा मौका था जब किसी एक सीरीज के दौरान उन्होंने 30 या इससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की आठ पारियों में आर अश्विन ने घातक गेंदबाजी करके दिखाई। बता दें कि अश्विन दूसरी बारी में किसी टेस्ट सीरीज में 30 से ज्यादा विकेट लेने कारनामा करके दिग्गजों को पीछे छोड़ा है। बता दें कि भारत की ओर से बिशन सिंह बेदी, बीए चंद्रशेखर कपिल देव , हरभजन सिंह एक सीरीज में 30 विकेट हासिल किए थे।

बड़ी ख़बर: IPL 2021 का आगाज होगा इस तारीख से , 30 मई को खेला जाएगा फाइनल
गौरतलब हो कि आर अश्विन ने साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 30 विकेट हासिल किए थे। अब आर अश्विन ने 6 साल के बाद यह कारनामा दुबारा दोहराया है।बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए आर अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से भी नवाजा गया है। आर अश्विन ने पूरी सीरीज में मैच जिताऊ प्रदर्शन किया और उनसे यहां हर कोई प्रभावित रहा है।

IND vs ENG:अक्षर पटेल ने रचा इतिहास, शानदार प्रदर्शन कर बना डाला नया विश्व रिकॉर्ड