×

Ind vs Eng Virat Kohli ने Test में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड ,  Dhoni को छोड़ा पीछे

 

स्पोर्टस न्यूज़ डेस्क। ।।  लीड्स टेस्ट मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पारी  और  76 रनों से  हार का  सामना करना पड़ा ।  मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप रहे थे लेकिन दूसरी पारी  में उन्होने दम दिखाया ।  दूसरी में  कप्तान विराट कोहली के बल्ले से भी    अर्धशतक निकला है। विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ     125 गेंदों का सामना करते हुए  8 चौकों की मदद से  55 रन बनाए ।

Breaking IND VS ENG  लीड्स  टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने  पारी और  76 रनों से दी टीम इंडिया को करारी मात
 

 इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के साथ ही विराट कोहली ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है । बता दें कि  टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ  यह  13 वां  मौका  था जब विराट कोहली ने   50से ज्यादा  का स्कोर बनाया है। विराट कोहली ने यहां पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे  छोड़ा है । धोनी ने इंग्लैंड केखिलाफ  टेस्ट मैच में  12 बार   50 से ज्यादा  रनों की पारी खेली थी।

IND VS ENG कौन सा  खिलाड़ी बनेगा 'मैन ऑफ द सीरीज', ये चार हैं दावेदार 
 

विराट अब इस मामले में जहां पांचवें नंबर पर हैं, वहीं  महेंद्र सिंह धोनी छठे नंबर  पर हैं। इस मामले में टॉप पर    सुनील  गावस्कर और    सचिन तेंदुलकर का नाम आता है जिन्होंने 20-20बार  ऐसा किया है।साल  2021 में विराट कोहली ने   8 वीं बार  50 प्लस  की पारी खेली

Sachin Tendulkar को है  इस पूर्व क्रिकेटर के स्वास्थ्य की चिंता, ट्वीट कर मांगी जल्द ठीक होने की दुआ
 

और साथ ही  ऋषभ पंत को पीछे छोड़ा है जिन्होंने    7 बार इस  साल        50 से ज्यादा की पारी खेली , जबकि रोहित शर्मा ने  छह बार ऐसा किया है।लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के तहत  विराट कोहली से  शतक की  उम्मीद   थी लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली।