×

IND Vs ENG टेस्ट क्रिकेट में क्यों Shreyas Iyer हो रहे हैं नाकाम, सामने आई चौंकाने वाली वजह
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का टेस्ट क्रिकेट के तहत हाल ही में खराब प्रदर्शन देखने को मिला है। पहले दक्षिण अफ्रीका और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर फेल रहे ।  इंग्लैंड के खिलाफ बाकी तीन टेस्ट मैचों से श्रेयस अय्यर को ड्रॉप करने का काम किया। ऐसी भी ख़बरें रहीं कि श्रेयस  अय्यर चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

IND vs ENG टेस्ट सीरीज विनर को लेकर हुई बड़ी भविष्यवाणी, जानिए कौन होगा विजेता
 

हालांकि यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि श्रेयस अय्यर खराब प्रदर्शन की वजह से या फिर चोट की वजह से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हुए हैं। आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर ने पिछली 13 टेस्ट पारियों में एक बार भी फिफ्टी नहीं लगाई है।इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई चार पारियों में उन्होने 27, 29, 35 और 13 रन की पारी खेली। तीन मौकों पर अय्यर की शुरुआत अच्छी रही।

IND Vs ENG सरफराज खान को फिर लगेगा झटका, तीसरे टेस्ट में भी नहीं कर पाएंगे डेब्यू
 

हालांकि हर बार अच्छी शुरुआत के बाद वह बड़ी पारी नहीं खेल सके। दिग्गज संजय मांजरेकर ने श्रेयर अय्यर को सलाह देते हुए कहा कि, अय्यर को तय करना होगा कि वो कौन सा प्रारूप  खेलना चाहते हैं । अगर अय्यर की दिलचस्पी टेस्ट क्रिकेट खेलने में है तो अय्यर को डिफेंस पर काम करना होगा।

ENG के खिलाफ Virat Kohli का ना खेलना है शर्म की बात, इस दिग्गज ने दिया चौंकाने वाला बयान 
 

फिर चाहे  मामला स्पिन का हो या फिर तेज गेंदबाजी का।अय्यर को गेम पर काम करना होगा। दबाव की स्थिति में आप केवल अटैकिंग गेम खेलकर बच नहीं सकते हैं।आपके पास डेफिंस भी होना चाहिए मुकाबला करने के लिए।श्रेयस अय्यर के खराब प्रदर्शन पर काफी सवाल खड़े हुए हैं। यही नहीं दिग्गज बल्लेबाज को आलोचना भी काफी झेलनी पड़ी है।