×

IND VS ENG Virat Kohli की  कप्तानी में चौथी बार हुआ ऐसा, जानकर होगी हैरानी 
 

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क ।।  इंग्लैंड  में खेले  जा रहे  तीसरे टेस्ट मैच के तहत टीम इंडिया  ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। बता दें कि हेडिंग्ले में खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच  बतौर कप्तान विराट  कोहली का यह  64वां मैच है और उनकी कप्तानी में ऐसा चौथी बार हुआ है  कि टीम इंडिया  टेस्ट मैच   में प्लेइंग इलेवन में बगैर बदलाव के खेल रही है ।  

IND vs ENG टॉस जीतते ही सोशल मीडिया पर छाए कप्तान Virat Kohli, देखें फैंस का रिएक्शन

आपको बता दें कि विराट की कप्तानी में टीम इंडिया इस टेस्ट मैच से पहले तीन बार बगैर बदलाव के उतरी है । सबसे पहली बार ऐसा  इंग्लैंड के खिलाफ साल 2018 में हुआ था । बता दें कि   ट्रेंट ब्रिज के बाद साउथैंप्टन में  विराट  बगैर प्लेइंग इलेवन में बदलाव किए  उतरे थे।इसके बाद साल 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉर्थ साउथ और किंग्स्टन में लगातार दो टेस्ट मैचों के दौरान विराट  ने  प्लेइंग इलेवन में  बदलाव नहीं किया था।

IND vs ENG Third Test जडेजा-ईशांत OUT, अश्विन - शार्दुल IN, देखें भारत का प्लेइँग XI



इसके बाद साल 2019-20 में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में ऐसा हुआ था । विराट, इंदौर टेस्ट के बाद कोलकाता टेस्ट में  प्लेइंग इलेवन में बिना बदलाव के  उतरे थे । विराट  कोहली अब लॉर्ड्स टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन के साथ लीड्स में  उतरे हैं।

विराट  कोहली के  कप्तानी  रिकॉर्ड की बात की जाए तो  उन्होंने  63 टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कप्तानी की है। इस दौरान भारत ने   37 मैचों में  जीत दर्ज की , जबकि  15 में हार का सामना करना पड़ा। वहीं  11 मैच ड्रॉ रहे हैं । जीत का प्रतिशत  57.81  का है।

Breaking,IND vs ENG टीम इंडिया ने टॉस जीतकर लिया बल्लेबाजी का फैसला