×

IND VS ENG Rohit Sharma के विकेट लेकर हुआ बड़ा विवाद, अंपायरिंग पर खड़े हुए सवाल 

 

स्पोर्टस न्यूज़ डेस्क।  भारत और इंग्लैंड के बीच लीड्स में जारी तीसरे टेस्ट मैच  खेला जा रहा है। टेस्ट मैच की पहली पारी में  भारतीय टीम   78 रनों पर जाकर ढेर हो गई थी, हालांकि दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने वापसी की है।  रोहित शर्मा  पहली पारी में  19 रन बना सके थे वहीं दूसरी पारी में उन्होंने  अर्धशतक जड़ा और चेतेश्वर पुजारा के साथ अहम साझेदारी भी  की।

 Rohit Sharma ने लीड्स टेस्ट में किया बड़ा कारनामा,  कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं कर सका ऐसा 
 


रोहित शर्मा ने    टीम इंडिया के लिए धैर्य के साथ खेलते हुए  155 गेंदों में     59 रनों की पारी खेली । हालांकि रोहित जिस तरह से आउट हुए उसको लेकर विवाद खड़ा हो गया ।दरअसल रोहित   ओली रॉबिन्सन की एक गेंद पर  शॉट खेलने से चूक गए है  और गेंद हिटमैन के पैड से  लगी।

IND VS ENG लाजवाब छक्का जड़ते हुए Rohit Sharma ने तोड़ा  Kapil Dev का बड़ा रिकॉर्ड, देखें VIDEO
 

गेंदबाज ने अपील  की और अंपायर रिचर्ड  कैटेलब्रो ने तुरंत  उंगली   उठाकर LBW का आउट का इशारा किया ।  रोहित शर्मा इस फैसले से निराश दिखे  और उन्होंने तुरंत डीआरएस रिव्यू लेने का फैसला किया। टीवी अंपायर  रिचर्ड  इलिंगवर्थ ने  रोहित के विकेट को  बारीकी से देखा।

IND VS ENG लीड्स  टेस्ट में अर्धशतक ठोक  सोशल मीडिया पर छाए Rohit Sharma, देखें  फैंस का  रिएक्शन

रिचर्ड ने वही फैसला लिया जिसको लेकर हाल ही  में काफी विवाद  हुआ है- 'UMPIRES CALL' यानी ग्राउंड अंपायर ने जो पहला फैसला दिया, वही अंतिम फैसला होगा, फिर चाहे वो सॉफ्ट सिग्नल क्यों ना हो। रोहित शर्मा टीवी अंपायर के फैसले से निराश दिखे और उन्होंने गुस्से में अपना बल्ला जोर  से अपने पैड पर  मारा और वो पवेलियन की तरफ बढ़ गए। रोहित शर्मा के आउट होने पर  फैंस ने भी सवाल खड़े किए हैं और सोशल मीडिया पर जमकर प्रतिक्रिया देने का  काम किया।