×

IND VS ENG बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर  Rishabh Pant ने तोड़ा  Ms Dhoni का रिकॉर्ड

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। इंग्लैंड के   खिलाफ लॉर्ड्स में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तहत ऋषभ पंत ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। उन्होंने  विदेशी धरती पर अपने  हजार टेस्ट रन पूरे कर लिए  हैं।इस  मुकाम को हासिल करने वाले  वह सबसे तेज  विकेटकीपर बल्लेबाज बने  हैं ।

IND VS ENG Ajinkya Rahane का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, बल्लेबाज पर गिर सकती है गाज 

यही नहीं ऋषभ पंत ने धोनी को भी पीछे छोड़ा है। बता दें कि लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच  के तहत  इंग्लैंड के  कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिाय है।    मैच के दूसरे दिन  ऋषभ पंत को बल्लेबाजी का मौका मिला । ऋषभ पंत ने   58 गेंदों में    37 रनों की  पारी खेली । इस पारी के साथ ही ऋषभ पंत विदेशी धरती पर  हजार टेस्ट रन बनाने वाले तीसरे  विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए ।

IND VS ENG लॉर्ड्स में  364 रनों पर सिमटी भारत की पहली पारी, एंडरसन ने लिए 5 विकेट

आपको बता दें कि इससे पहले भारत के    फारुख इंजीनियर  और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी ये कारनामा किया था।बता दें कि अपना  23 वां टेस्ट मैच खेल रहे   ऋषभ पंत के नाम कुल   1465 रन हो गए हैं। उन्होंने   1003    भारत के बाहर खेलते हुए   बनाए हैं ।    29 पारियों में   विदेशी धरती पर हजार टेस्ट रन बनाते हुए धोनी ने पंत को पीछे छोड़ा है ।

IND VS ENG बतौर गेंदबाज  Moeen Ali  ने बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम, हासिल की ये उपलब्धि

 महेंद्र सिंह धोनी ने   32 टेस्ट पारियों में यह कारनामा किया था। गौरतलब हो कि ऋषभ पंत पिछले कुछ समय से अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से सुर्खियों में हैं।उन्होंने इससे पहले  ऑस्ट्रेलिया दौरे पर   भी अपनी टीम के लिए मैच जिताऊ प्रदर्शन किया था।