×

IND vs ENG चौथे दिन आर अश्विन इतिहास रचने के करीब, अब बस 3 विकेट की है दरकार
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर है। इंग्लैंड की टीम 399 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 1 विकेट खोकर 67 रन बना लिए हैं।चौथे दिन का खेल काफी अहम रहने वाला है।

आखिरकार फॉर्म में लौट आए Shubman Gill, 12 पारियों के बाद शतक जड़कर मचाया तहलका 
 

भारत के अनुभवी और दिग्गज स्पिनर आर अश्विन के पास भी इतिहास रचने का मौका रहने वाला है। अश्विन को अपने 500 टेस्ट विकेट पूरे करने के लिए अब बस 3 विकेट की दरकार है। आर अश्विन अगर दूसरे टेस्ट के चौथे दिन 3 विकेट लेने में सफल रहते हैं तो वह बड़ा कारनामा कर देंगे। अश्विन 500 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन सकते हैं। दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने इस बड़े आंकड़े को छुआ था।

IND vs ENG 2nd Test Live टीम इंडिया की जीत तीसरे दिन ही हो जाएगी तय, बस अब करना होगा ये काम
 

कुंबले ने अपने करियर में 619 टेस्ट विकेट लिए। कुंबले भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अश्विन के नाम 490विकेट दर्ज थे।

तीसरे दिन लंच तक भारत 130/4, गिल ने जड़ा अर्धशतक

अब दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन तक उन्होंने 497 विकेट अपने नाम किए हैं । अब तक सीरीज में भारतीय स्पिनर 7 विकेट ले चुका है ।  अश्विन ने अब तक 96 टेस्ट खेले हैं ।उन्होंने नवंबर 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ इस प्रारूप में डेब्यू किया था। इससे पहले उन्होंने जून 2010 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर लिया था। अब तक खेले गए टेस्ट मैचों की 181 पारियों में बॉलिंग करते हुए उन्होंने 23.79 की औसत से 496 विकेट अपने नाम कर लिए है। इस दौरान उन्होंने 34 बार पांच विकेट का हॉल और 8 बार 10 विकेट हॉल अपने नाम किए हैं।