×

IND vs ENG  रोमांचक मोड़ पर पहुंचा ओवल टेस्ट, जीत के लिए आखिरी दिन भारत को लेने होंगे 10 विकेट
 

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क। भारत और इंग्लैंड के  बीच ओवल में खेला जा रहा  चौथा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। टीम इंडिया ने  मैच की  दूसरी पारी में   466 रन बनाकर  इंग्लैंड के सामने  368  रनों का लक्ष्य रखा है। चौथे दिन  स्टंप तक      इंग्लैंड ने  बिना किसी नुकसान के   77 रन बनाए हैं।

साल 2021  में बल्ले से यह कारनामा करने वाले पहले  भारतीय बने हिटमैन Rohit Sharma
 

। वहीं  इंग्लैंड की टीम लक्ष्य से अभी भी 291 रन दूर है। वहीं टीम इंडिया को जीत के लिए मेजबान टीम के 10 विकेट  चटकाने होंगे। बता दें कि   मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का  फैसला लिया । टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने पहली पारी में   191 रन बनाए थे, वहीं इसके जवाब में इंग्लैंड ने  290 रन बनाकर  99 रन की बढ़त हासिल की ।

IND vs ENG Rohit Sharma के दो कैच  छोड़ने वाले इंग्लिश  खिलाड़ी के Michael Vaughan  ने ऐसे लिए मजे
 


ओवल टेस्ट मैच में अब तक कोई भी टीम  263 रनों का  लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई है और ऐसे में   भारतीय टीम की जीत  की संभावनाएं  अधिक हैं। वैसे  पिच भी बल्लेबाजी के अनुकूल है और ऐसे में  भारत के गेंदबाजों को  पांचवें दिन कुछ  कमाल करना होगा। ओवल टेस्ट मैच के तहत  भारत अपने निचले क्रम के बल्लेबाजों के योगदान के दम पर  ही मजबूत स्थिति में पहुंचा ।

IND VS ENG Rohit Sharma  ने ठोका अर्धशतक, अंग्रेजों के खेमे में मचाई खलबली  

शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में 72 और  दूसरी  में 60 रन बनाए । वहीं  पंत ने भी  दूसरी पारी में   50 रनों की पारी खेली। इसके अलावा उमेश यादव ने  25 और जसप्रीत बुमराह ने  24 रनों की पारी  खेली। इससे पहले  दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने शतक जड़कर टीम इंडिया  को  मजबूत  शुरुआत दी थी।  भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के आखिरी  दिन भी अब कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।