×

IND vs ENG:अब कौन लेगा चोटिल मयंक अग्रवाल की जगह, टीम इंडिया के पास  ये हैं विकल्प
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। इंग्लैंड के  खिलाफ टेस्ट सीरीज  से पहले  भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है।दरअसल स्टार ओपनर मयंक  अग्रवाल चोटिल हो गए हैं।इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा और  मयंक अग्रवाल इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे।अभ्यास  के दौरान  मोहम्मद सिराज की गेंद मयंक अग्रवाल के हेलमेट के पिछले हिस्से से टकरा गई।

BAN vs AUS 1st T20I: बांग्लादेश  और  ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 , जानिए  कब-कहां देखें LIVE
 

टेस्ट के उपकप्तान    अजिंक्य रहाणे  ने मयंक की चोट पर अपडेट देते हुए कहा  कि, मयंक अग्रवाल के सिर पर चोट लगी है । चिकित्सा टीम  उनकी निगरानी   कर रही है। अन्य सभी खिलाड़ी फिट हैं ।अब सवाल   है कि चोटिल मयंक अग्रवाल की जगह किसे प्लेइंग इलेवन के तहत मौका मिल सकता है।

मयंक  अग्रवाल  की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को सलामी बल्लेबाज के तौर  पर मौका मिल सकता है। राहुल ने ज्यादातर टेस्ट मैचों   में पारी का आगाज किया है लेकिन इन दिनों वह मध्यक्रम में खेलना पसंद करते हैं । इसके अलावा सलामी बल्लेबाज  के रूप में टीम के सामने एक विकल्प अभिमन्यू ईश्वरन का है।

IND VS ENG: कप्तान विराट कोहली ने बताया कैसे इंग्लैंड में जीतेंगे टेस्ट सीरीज, कही दिल की बात
 

वैसे टीम  में  हनुमा विहारी को  भी सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका मिल सकता है ।  अगर  विहारी बल्लेबाज के तौर पर  खेलते हैं तो    ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर  भी अंतिम 11 में जगह बना सकते हैं। भारत और इंग्लैंड दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर   खेला जाएगा। दोनों टीमों की निगाहें टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जीतकर  दर्ज कर  बढ़त हासिल करने पर रहने वाली हैं।टीम इंडिया के सामने शानदार प्रदर्शन करने की चुनौती रहेगी।