×

IND VS ENG लॉर्ड्स में घातक गेंदबाजी कर Mohammed Siraj तोड़ा Kapil Dev का  39 साल पुराना रिकॉर्ड
 

 


जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ  खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तहत भारतीय तेज गेंदबाज  मोहम्मद सिराज ने शानदार प्रदर्शन  किया । सीरीज ने मुकाबले की दोनों पारियों में  चार-चार विकेट  चटकाकर भारत  को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। यही नहीं सीरीज में शानदार  गेंदबाजी करने के साथ ही  पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर  कपिल देव का  39 साल  पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

IND VS  ENG लॉर्ड्स में जीत के बाद आखिर क्यों कप्तान Virat Kohli को आई  MS Dhoni की याद
 

बता दें कि  लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर  यह भारतीय गेंदबाज  सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी  फिगर के मामले में पहले नंबर पर आ गया है।     महान कपिल ने  1982 में इस मैदान पर कुल  53 ओवर में गेंदबाजी करते हुए   168 विकेट लिए थे । सिराज ने इस टेस्ट में  कुल  40.5 ओवर फेंके  और   126 रन देकर आठ विकेट लिए।  

T20 World cup 2021 में कब- कब किससे  भिड़ेंगी  Team india, जानिए  Full Schedule
 

लॉर्ड्स में  बेस्ट बॉलिंग फिगर के साथ भारतीय गेंदबाजों में तीसरे नंबर  पर आरपी सिंह हैं जिन्होंने  2007 में 117 रन देकर सात विकेट लिए  थे। वहीं चौथे नंबर पर  वेंकटेश प्रसाद हैं जिन्होने   1996 में 130 रन देकर  सात विकेट  झटके ।वहीं पांचवें नंबर पर ईशांत शर्मा  हैं जिन्होने 2014 में इसी मैदान पर 135 रन देकर सात विकेट  लिए थे।

IND VS  ENG लॉर्ड्स में  धमाकेदार जीत के साथ कप्तान Kohli ने इन 3 रिकॉर्ड्स पर किया कब्जा 
 

मोहम्मद सिराज ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में पहली पारी में डॉम सिब्ली, हसीब हमीद, जॉनी बेयरेस्टो और ओली रॉबिन्सन को पवेलियन का रास्ता दिखाया, जबकि दूसरी पारी में जोस बटलर, मोईन अली, सैम कुर्रन और जेम्स एंडरसन को आउट किया। बता दें कि मुकाबले में भारतीय टीम ने  151 रनों से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त  भी हासिल कर ली ।