×

IND vs ENG  लॉर्ड्स में बल्ले से  Mohammed Shami का बड़ा कारनामा, सचिन-विराट जैसे दिग्गजों को पछाड़ा 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।  लॉर्ड्स टेस्ट मैच के आखिरी दिन भारतीय तेज गेंदबाज  मोहम्मद ने इंग्लैंड  के गेंदबाजों  पर जमकर कहर ढाया ।मुकाबले में नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मोहम्मद शमी ने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक किया । शमी ने अपने  धमाकेदार प्रदर्शन   के दौरान दिग्गजों को पछाड़ते हुए लॉर्ड्स के मैदान पर बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

IND VS ENG इंग्लैंड टीम की बैंड बजाकर लौटे  बुमराह और  शमी का ड्रेसिंग रूम में हुआ  शानदार वेलकम, VIDEO


मुकाबले में मोहम्मद शमी ने मुश्किल वक्त में   70 गेंदों में  6 चौके और एक छक्के की मदद से     56 रनों  की नाबाद पारी खेली । मोहम्मद शमी  जब    56 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे तभी भारत ने     8 विकेट पर  298 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। मोहम्मद शमी ने लॉर्ड्स  मैदान पर अपना बेस्ट स्कोर बनाया है।

IND VS ENG  फैंस के लिए खुशख़बरी, लॉर्ड्स  टेस्ट में टीम इंडिया की हुई जीत  पक्की 

बता दें कि  उन्होने  लॉर्ड्स में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने के मामले में  सचिन तेंदलुकर, विराट कोहली,. चेतेश्वर पुजारा, ऑस्ट्रेलिया,रिकी  पोंटिंग,   जैक कैलिस  और एबी डीलियर्स जैसे   बड़े बल्लेबाजों  पीछे छोड़ दिया।  बता दें  कि ऐसे बहुत कम बल्लेबाज रहे हैं जिन्होंने लॉर्ड्स के मैदान पर ऐतिहासिक पारी खेली है।बता दें कि मोहम्मद शमी ने जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर  अहम  साझेदारी की और टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।  बुमराह ने नाबाद 34 रनों की पारी खेली।

Braking, IND VS ENG लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया ने जीत के लिए इंग्लैंड को दिया 272 का लक्ष्य

बता दें कि   टीम इंडिया ने  बुमराह और शमी के दमदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड के सामने   272 रनों का  बड़ा लक्ष्य रखा है। दूसरी पारी के  भारत के लिए  अजिंक्य रहाणे  भी    61 रनों की पारी का योगदान दिया । बता  दें कि  टीम इंडिया   दूसरे टेस्ट मैच के तहत मजबूत स्थिति में और आसानी से जीत दर्ज कर सकती है।