×

IND VS ENG बतौर गेंदबाज  Moeen Ali  ने बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम, हासिल की ये उपलब्धि
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में  खेलते हुए मोईन अली ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मोईन अली ने पहली  पारी में एक  विकेट लेते ही बतौर गेंदबाज बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मोईन अली ने भारत के खिलाफ टेस्ट में  50 विकेट पूरे किए हैं। वह ऐसा कारनामा करने वाले इंग्लैंड के सिर्फ दूसरे  स्पिनर हैं ।

Team India को World Champion बनाने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास, अब खेलेगा दूसरे देश के लिए

ग्रीम स्वान और मोंटी पनेसर जैसे दिग्ग्ज स्पिन गेंदबाज भी ऐसा कर  सके  थे। बतौर इंग्लिश स्पिनर डेरेक अंडरवुड  ने भारत के खिलाफ सबसे अधिक विकेट लिए हैं । बाएं हाथ के स्पिनर अंडरवुड ने भारत के खिलाफ 20 मैच में  62 विकेट लिए हैं और  84 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है। आपको बता दें कि मोईन अली भारत के खिलाफ  बतौर इंग्लिश स्पिनर   सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं

 Ind vs Eng जानिए लॉर्ड्स  टेस्ट मैच में दूसरे दिन लंच तक भारतीय पारी का LIVE अपडेट

 अन्य कोई इंग्लिश स्पिनर  50 विकेट के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका है।अली ने भारत के खिलाफ  14 टेस्ट मैच में     32 की औसत के साथ  50 विकेट लिए हैं। उन्होंने दो बार   5 विकेट लेने का कारनामा भी किया है । वहीं  67 रन देकर  6 विकेट लेना उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है । भारत के खिलाफ टेस्ट में इग्लैंड के 7 गेंदबाजों ने अब तक 50 से अधिक विकेट लिए हैं।

इनमें टॉप पर एंडरसन ने हैं जिन्होंने   32 मैचों  में    125 विकेट लिए हैं।इसके बाद दूसरे नंबर पर स्टुअर्ट  ब्रॉड हैं 71 के विकेट के साथ हैं।वहीं डेरेक अंडरवुड ने   62, रॉबर्ट विलिस ने  62 , इयान बॉथम ने  59 , फ्रेडरिक ट्यमैन ने 53 और मोईन  अली (50) विकेट लिए हैं।  

IND VS ENG लॉर्ड्स के मैदान पर पहुंचे Sourav Ganguly, शेयर की दिल छू लेने वाली पोस्ट