×

IND vs ENG: जो रूट ने तोड़ा दिग्गज एलिस्टेयर कुक का रिकॉर्ड, हासिल की बड़ी उपलब्धि
 

 


जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के खिलाफ नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तहत   खेलते हुए इंग्लिश  के कप्तान जो रूट ने  बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। जो रूट ने एलिस्टेयर  कुक को पीछे छोड़ा  और इंग्लैंड के लिए  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बता दें कि रूट ने कुक के  15737 रनों के आंकड़े को छू लिया है।

IND VS ENG:बुमराह ने की जबर्दस्त गेंदबाजी के दम  पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड में किया ये कारनामा
 


बता दें कि इस मुकाबले से    कुक के रनों के आंकड़े तक पहुंचने के लिए जो रूट  को  22 रन की दरकार  थी। जो रूट ने   इंग्लैंड की पहली पारी  में मोहम्मद सिराज  द्वारा किए गए  33 वें ओवर में शानदार कवर ड्राइव लगाकर यह उपलब्धि  हासिल की। जो रूट ने भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में पहली पारी के तहत 108 गेंदों में 11 चौके की मदद से    64 रनों की पारी खेली।

IND vs ENG: विराट का उड़ा मजाक, जानिए क्यों  जमकर ट्रोल हुए कप्तान कोहली 

इंग्लैंड की पारी  183 रनों पर  जाकर ढेर हो गई। गौर किया जाए तो जो रूट के आंकड़े अच्छे हैं।  जो रूट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में     48.65 की औसत    से  36 शतक और  89 अर्धशतक जमाए हैं। जो रूट का  औसत  कुक से बेहतर है। कुक की  औसत  42.88 की थी । वहीं जो रूट ने   366 पारियों में सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने का रिकॉर्ड   अपने नाम किया ।

IND vs ENG: विराट का उड़ा मजाक, जानिए क्यों  जमकर ट्रोल हुए कप्तान कोहली 

कुक  ने 387 पारियों में यह कारनामा किया है। इंग्लैंड की ओर से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो  केविन पीटरसन (13,779 रन), इयान बेल (13,331 रन), ग्राहम गूच (13,190 रन) और एलेक स्‍टीवर्ट (13,140 रन)    ने बनाए हैं।