×

IND vs ENG लंबे समय से बाहर है भारत का बेस्ट गेंदबाज, क्या खत्म होने वाला है टेस्ट करियर

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। इन दिनों टीम इंडिया  इंग्लैंड दौरे  पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने  शानदार प्रदर्शन किया था और  लॉर्ड्स में  भारत को 151 रनों से जीत मिली  थी। पिछले कुछ समय से  भारत के गेंदबाज विदेशी धरती पर  कमाल   का प्रदर्शन कर रहे हैं। पर आपको यह जानकर हैरानी होगी कि  भारत का मुख्य गेंदबाज अभी  भी टेस्ट टीम से बाहर चल रहा है।

IND VS ENG तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की बैंड  बजा सकते हैं  ये 4 भारतीय  खिलाड़ी
 

हम बात कर रहे हैं भुवनेश्वर कुमार  की, जो   भारतीय टेस्ट टीम से बाहर  चल रहे हैं और इंग्लैंड  दौरे का  भी हिस्सा नहीं हैं। बता दें कि   भुवी को लंबे वक्त से  भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई है। भुवी को एक दमदार गेंदबाज  माना जाता है और  उनके पास स्विंग गेंदबाजी सबसे  बड़ा हथियार है।  भुवी जिस  तरह    से  गेंद को लहराते हैं, उस तरह का  कमाल कोई दूसरा गेंदबाज नहीं कर पाता है।

IND vs ENG तीसरे टेस्ट में कौन सा खिलाड़ी Mark Wood  की लेगा जगह, ये हैं दो दावेदार 
 

 पर  सवाल है कि लंबे वक्त  से टेस्ट से बाहर  रहने के बाद  क्या भुवी का   करियर  खत्म हो रहा है । भुवनेश्वर कुमार  पिछले कुछ   समय में अपनी चोटों से  परेशान   भी रहे हैं।   भुवनेश्वर कुमार की  कब तक टेस्ट टीम में वापसी  हो  पाएगी , कुछ कहा नहीं जा सकता है ।

IND vs ENG Virat की कप्तानी के फैन हुए पूर्व कप्तान, इंग्लैंड को दी  चेतावनी 

पर माना जा रहा है कि भुवनेश्वर कुमार  का टेस्ट करियर खतरे में है।गौरतलब हो कि भुवनेश्वर कुमार हाल ही में  श्रीलंका दौरे पर सीमित प्रारूप के  तहत खेलते हुए नजर आए   थे। तब  इस बात की चर्चा  भी हुई थी कि क्या भुवी को   भारतीय टेस्ट टीम में मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि वह इंग्लैंड की धरती पर   अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं ।

600