×

IND vs ENG विराट सेना के लिए  खुशख़बरी, ओवल में जीत का मिला बड़ा ईनाम 
 

 

स्पोर्टस न्यूज़ डेस्क।  टीम इंडिया  ने इंग्लैंड को  चौथे टेस्ट मैच  में  157 रनों से करारी मात दिए जाने का काम किया । भारत और इंग्लैंड  के बीच चौथा टेस्ट मैच ओवल के मैदान पर खेला गया। इस  जीत  के साथ ही भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में जबरदस्त फायदा हुआ है।

कप्तान Kohli और  हेड कोच  Ravi Shastri  से खफा हुआ BCCI, सामने आया बड़ा कारण 
 


बता  दें कि  इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने के साथ ही     भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप  2021-23 के संस्करण के लिए लीड ले ली है। ओवल टेस्ट में यादगार जीत के दम पर भारत को  26 अंक और  54.17 अंक प्रतिशत  मिले , जिससे  उसने टॉप पर जगह बनाई । भारत के बाद प्वाइंट टेबल में 12-12  अंकों के साथ  पाकिस्तान और वेस्टइंडीज  की टीम है।  

IND vs ENG मैनचेस्टर टेस्ट खेलेंगे या नहीं,  Rohit ने अपनी चोट को लेकर दी बड़ी  अपडेट

दोनों के 50 प्रतिशत अंक हैं। चौथे स्थान पर इंग्लैंड  14 अंकों के  साथ है। इंग्लैंड का अंक प्रतिशत पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की तुलना में  29.17 ही है।  बता  दें कि हर टेस्ट मैच   में जीत पर 12 अंक मिलते हैं । टाई होने पर 6, ड्रॉ होने पर 4 अंक मिलते हैं । मैच हारने  वाली टीम को  कोई अंक नहीं मिलता ।

IND VS ENG चौथे टेस्ट मैच के बाद Team India के सभी खिलाड़ियों का हुआ कोरोना टेस्ट, अब रिपोर्ट आई सामने 

वहीं अंकों के प्रतिशत की बात करें तो जीत पर 100 प्रतिशत और टाई पर   50 प्रतिशत और ड्रॉ होने पर 33.33 प्रतिशत अंक मिलते हैं।गौरतलब हो कि टीम इंडिया  पिछले विश्व टेस्ट चैंपिनयशिप के   सीजन में फाइनल तक पहुंची थी। वहीं इस बार भी वह शानदार प्रदर्शन शुरुआत से कर रही है। इंग्लैंड के खिलाफ  सीरीज में भारत ने  2-1 से बढ़त ले ली है और अब वह  आखिरी टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।